रतन टाटा के निधन के दिन बाबा सिद्दीकी ने किया था आखिरी इंस्टा पोस्ट​

 Baba Siddiqui Murder: रतन टाटा के निधन के दिन बाबा सिद्दीकी ने भी शोक जताया था. उन्होंने इसे एक युग का अंत बताया था. उनके निधन के दो दिन बाद ही बाबा की मौत हो गई.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) ने अपनी हत्या से ठीक दो दिन पहले अपना आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट किया था. बाबा अपने समर्थकों के साथ बातचीत करने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का उपयोग करते थे. अपने आखिरी पोस्ट में उन्होंने दिवंगत उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को भावभीनी श्रद्धांजलि पोस्ट की थी, जिनकी 9 अक्टूबर को 86 वर्ष की आयु में मौत हो गई थी. अपने पोस्ट में, सिद्दीकी ने रतन टाटा की मौत को “एक युग का अंत” बताया था. शायद उस दिन उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उनकी ऐसे जान जाएगी.

“सलमान खान की मदद करने वाले…”: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की नई धमकी

66 वर्षीय राजनेता की बांद्रा में उनके बेटे के कार्यालय के पास खेर नगर में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई. बंदूकधारियों ने कम से कम छह गोलियां चलाईं, जिनमें से चार उनके सीने में लगीं. उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

बाबा सिद्दीकी से संजय दत्त का क्या था रिश्ता? जानिए कैसे आए राजनीति में और अब तक के बड़े अपडेट

दो संदिग्धों, हरियाणा के गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप को हत्या के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीसरा संदिग्ध अभी भी फरार है. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार लोगों ने दावा किया कि वे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से हैं. बिश्नोई वर्तमान में गुजरात की जेल में बंद है, हाल के दिनों में कई हाई-प्रोफाइल हत्याओं और जबरन वसूली के मामलों से जुड़ा हुआ है.

रतन टाटा के अनसुने किस्सों के साथ जानिए अब तक कौन-कौन रहे टाटा समूह के चेयरमैन

Baba Siddique Murder LIVE Updates:

पुलिस दो एंगल से हत्या की जांच कर रही है: एक बिश्नोई गिरोह की संभावित संलिप्तता पर केंद्रित है और दूसरा पहलू झुग्गी बस्ती पुनर्वास मामले से जुड़ा है. सूत्रों का कहना है कि हमले से ठीक 15 दिन पहले बाबा सिद्दीकी को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके कारण उन्हें ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा में रखा गया था. मुंबई पुलिस अपराध शाखा ने मामले की जांच के लिए चार विशेष टीमें बनाईं हैं, लेकिन हत्या का अभी तक कोई निर्णायक मकसद स्थापित नहीं हो सका है.

रतन टाटा आखिरी समय तक रहे अकेले, खुद बताई थी अपनी प्रेम कहानी…यहां जानिए उनकी लव स्टोरी

 NDTV India – Latest