राजस्थान के धौलपुर में बड़ा सड़क हादसा, 9 बच्चों समेत 12 की मौत​

 धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में एनएच 11बी पर सुनीपुर गांव के पास शनिवार रात करीब 11 बजे जयपुर जा रही स्लीपर कोच बस और टेंपो में जबरदस्‍त टक्कर हो गई.

राजस्‍थान के धौलपुर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 9 बच्‍चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई है. धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में एनएच 11बी पर सुनीपुर गांव के पास शनिवार रात करीब 11 बजे जयपुर जा रही स्लीपर कोच बस और टेंपो में जबरदस्‍त टक्कर हो गई. इस दर्दनाक सड़क हादसे में 9 बच्चों और दो महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई. तीन घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है. टेम्पो में सवार सभी लोग भात कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे थे.

तेज रफ्तार ने ली 12 की जान

जानकारी के अनुसार, बाड़ी कस्बे के गुमट मोहल्ला निवासी नहनू शनिवार देर रात भात कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने रिश्तेदारों के साथ टेंपो से लौट रहा था, लौटते समय एनएच 11बी पर बाड़ी की ओर से तेज गति से जा रही स्लीपर कोच बस से टेंपो अचानक टकरा गया. यह टक्कर सुनीपुर गांव के पास हुई. इस दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. टक्कर इतनी भयानक थी कि मौके पर लोगों की चीख-पुकार मच गई. हादसा देख हाईवे से गुजर रहे अन्य वाहन चालक मौके पर रुक गए और पुलिस को घटना की सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर बाड़ी राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. साथ ही तीन घायलों को गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया. लेकिन इनमें से एक महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इस हादसे में पांच बच्चों, तीन बच्चियों, दो महिलाओं और एक पुरुष की मौत हुई है.

थाना प्रभारी शिव लहरी मीणा ने बताया कि ये सभी बाड़ी कस्बे के गुमट मोहल्ला के रहने वाले हैं. इनमें नहनू और जहीर के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं जो बरौली गांव में एक रिश्तेदार के यहां भात समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे थे. रात को सुनीपुर गांव के पास एक स्लीपर कोच बस ने अचानक सामने से एक टेंपो को टक्कर मार दी. जिससे चालक उस पर नियंत्रण नहीं रख सका. 

इस हादसे में कुल 12 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें आठ बच्चे, दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. इसके अलावा तीन घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. जिसमें से एक घायल बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई. घायलों में स्लीपर कोच बस का ड्राइवर और कंडक्टर भी शामिल हैं.

 NDTV India – Latest