October 15, 2024
वायनाड सीट से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस ने किया ऐलान

वायनाड सीट से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस ने किया ऐलान​

वायनाड सीट से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस ने किया ऐलान

वायनाड सीट से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस ने किया ऐलान

कांग्रेस ने आखिर वो पत्ता चल ही दिया, जिसका इंतजार सालों से उसके कार्यकर्ता कर रहे थे. प्रियंका गांधी अब वायनाड सीट पर उपचुनाव लड़ेंगी. इसकी घोषणा कांग्रेस की तरफ से कर दी गई. इसके साथ ही प्रियंका गांधी की चुनावी करियर अब शुरू हो गया. वैसे प्रियंका गांधी राजनीति में बहुत पहले ही एंट्री ले चुकी थीं, लेकिन वो सिर्फ पार्टी से ही जुड़ी हुईं थीं और किसी सदन की सदस्य नहीं थीं.

कांग्रेस ने वायनाड से आधिकारिक तौर पर प्रियंका गांधी को उम्मीदवार घोषित किया.#PriyankaGandhi #Wayanad pic.twitter.com/e9Knapd8Bz

— NDTV India (@ndtvindia) October 15, 2024

प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने और लड़ाने की अटकलें काफी सालों से लगाई जा रही थी. राहुल गांधी जब इस बार अमेठी की सीट छोड़ रायबरेली से लड़े तो काफी लोगों ने अनुमान लगाया कि वो अमेठी से स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. मगर कांग्रेस ने वहां से गांधी परिवार के खास किशोरी लाल शर्मा को उतार दिया और वो स्मृति ईरानी के खिलाफ जीत भी गए.

राहुल गांधी 2019 के चुनाव की हार को देखते हुए 2024 में रायबरेली के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी फिर चुनाव लड़े और दोनों सीटों से इस बार जीत गए. इसके बाद राहुल गांधी को दोनों सीटों में से एक सीट को अपने पास रखना था. यूपी की ताकत और कांग्रेस के घटते जनाधार को बरकरार रखने के लिए राहुल गांधी ने रायबरेली सीट को अपने पास रखा और वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया.

इसके बाद से एक बार फिर अटकलें लगने लगीं कि राहुल गांधी की इस छोड़ी गई सीट से प्रियंका गांधी को उतारा जा सकता है और आज जैसे ही चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के साथ देश के 15 राज्यों में खाली लोकसभा और विधानसभा की खाली सीटों पर चुनाव और उपचुनाव कराने की घोषणा की तो कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के नाम का ऐलान कर दिया. प्रियंका गांधी की सीट पर कब मतदान है-जानने के लिए ये खबर पढ़ें:महाराष्ट्र, झारखंड के अलावा कहां-कहां के चुनाव की हुई घोषणा? जानिए किस दिन किस सीट पर होगी वोटिंग

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.