विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 35 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची की जारी​

 इस लिस्ट में हेमंत सोरेन को बरहेट, उनकी पत्नी कल्पना को गांडेय और भाई बसंत सोरेन को दुमका से बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा गया है. 

अब तक झारखंड में महागठबंधन के घटक दलों में जेएमम ने 35 , कांग्रेस ने 21 ,राष्ट्रीय जनता दल ने 6 और सीपीआई माले ने तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की हैं. एक सीट धनवार जहां से बीजेपी के उम्मीदवार बाबूलाल मारांडी हैं वहां जेएमम ने अपने पुराने उम्मीदवार निज़ामुद्दीन अंसारी को फिर मैदान में उतारा हैं और सीपीआई माले ने राजकुमार यादव को टिकट दिया हैं. जेएमएम की सूची के अनुसार दो सांसदों जोबा मांझी और नलिन सोरेन के बेटे को भी टिकट दिया हैं.

इस लिस्ट में हेमंत सोरेन को बरहेट, उनकी पत्नी कल्पना को गांडेय और भाई बसंत सोरेन को दुमका से बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा गया है. 

सभी प्रत्याशियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। pic.twitter.com/mk0MnREprK

— Jharkhand Mukti Morcha (@JmmJharkhand) October 22, 2024

आरजेडी ने भी 6 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

राष्ट्रीय जनता दल ने देवघर सीट से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष यादव, चतरा से रश्मि प्रकाश, विश्रामपुर से नरेश प्रसाद सिंह और हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है. 

पार्टी ने अनुसूचित जाति से आने वाली उनकी बहू रश्मि प्रकाश को चतरा से उम्मीदवार बनाया है. कोडरमा सीट पर जिस सुभाष यादव को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, वह बिहार के बालू घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिलहाल जेल में बंद हैं. आरजेडी ने इंडिया ब्लॉक के तहत सीट शेयरिंग में 20 से 22 सीटों की मांग रखी थी. पार्टी ने कहा था कि अगर उसे इतनी सीटें नहीं मिलीं तो अकेले भी चुनाव मैदान में उतारने का विकल्प खुला है. हालांकि गठबंधन के भीतर लगातार तीन दिनों तक चली बातचीत के बाद पार्टी ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ना स्वीकार कर लिया। बताया जा रहा है कि गठबंधन के तहत उसे एक और सीट मिल सकती है.

 NDTV India – Latest