विनेश फोगाट का चयन बेईमानी करके किया गया था, जिसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है : बृजभूषण शरण सिंह​

 बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि मेरे ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं वो झूठे हैं.इन पहलवानों ने मेरे ऊपर जो आरोप लगाए हैं वो कांग्रेस द्वारा प्रायोजित हैं. इसके पीछे भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा जैसे लोग हैं.

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट को लेकर शिनवार को एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को ओलंपिक में क्वालीफाई करने से पहले बेईमानी करके जीताया गया था. और इसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है. उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी दो वेट कैटेगरी में वजन नहीं दे सकता है. ये कुश्ती का नियम है. विनेश ने एक दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दिया. वजन लेने के बाद पांच घंटे तक कुश्ती को रुकवाए रखा. पहली कुश्ती 53 किलोग्राम वर्ग में 10-0 से हार गईं. फिर 50 किलोग्राम में कुश्ती लड़ा. उस समय 5-0 स्कोर था. शिवानी पंवार कुश्ती जीत रही थी. इसके बाद हंगामा खड़ा किया गया. रेलवे के रैफरी ने बेईमानी करके विनेश को जीताया.

? #BREAKING | “बेईमानी का परिणाम भगवान ने ओलंपिक में दिया” : ब्रज भूषण शरण सिंह@jayakaushik123 | @ranveer_sh | #BrijBhushanSharanSingh | #VineshPhogat pic.twitter.com/WF2l5HHcBR

— NDTV India (@ndtvindia) September 7, 2024

विनेश के पीछे शुरू से ही कांग्रेस का था हाथ

ब्रजभूषण सिंह ने आगे कहा कि मेरे ऊपर जो आरोप लगे हैं फिलहाल उसकी जांच चल रही है. लेकिन मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं. इन पहलवानों ने मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए हैं वो कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा इसके किरदार हैं. आज काफी चीजें निकलकर बाहर आ गई हैं, जब अदालत का इस मामले में फैसला आएगा तो और चीजें भी निकलकर सामने आ जाएंगी.

 NDTV India – Latest