शाहरुख खान नहीं होते शाहरुख अगर उस वक्त मां-बाप ने सुन ली होती नानी की बात​

 शाहरुख खान को उनके फैंस किंग खान और एसआरके जैसे कई नाम से बुलाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी नानी उन्हें क्या नाम देना चाहती थीं.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर हैं जिन्होंने अपने नाम को बदल लिया है. ठीक इसी तरह से शाहरुख खान का असली नाम शाहरुख नहीं बल्कि कुछ और था जो उन्हें उनकी नानी मां ने दिया था. हालांकि इस नाम से उन्हें बहुत कम लोग ही जानते हैं क्योंकि उनका नाम बाद में शाहरुख कर दिया गया था और डॉक्यूमेंटेशन में भी उनका नाम शाहरुख ही है. लेकिन क्या आप उनका असली नाम जानते हैं. अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं शाहरुख खान का असली नाम क्या है और क्यों उनके कजिन उन्हें इस नाम से खूब चिढ़ाते थे.

क्या था शाहरुख खान का असली नाम
इंस्टाग्राम पर suhana_daur and vintage.flashback नाम से बने पेज पर शाहरुख खान का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया गया. इस वीडियो में वह बता रहे हैं कि उनका असली नाम अब्दुल रहमान था. उनकी दादी चाहती थीं कि उनका नाम अब्दुल रहमान हो लेकिन उनके कजिन उन्हें बहुत चिढ़ाते थे और कहते थे कि जब तेरी शादी होगी तो तुम्हारी बेगम गाना गाएगी अब्दुल रहमान की मैं अब्दुल रहमानिया. दरअसल यह गाना 1956 में आई फिल्म भाई-भाई का है जिसे किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने गया था और इसी गाने को लेकर उन्हें खूब चिढ़ाया जाता था. हालांकि शाहरुख ने यह भी बताया कि डॉक्यूमेंट में उनका नाम शाहरुख ही है. अब्दुल रहमान नाम किसी भी डॉक्यूमेंट में नहीं लिखा गया है.

बॉलीवुड में मिला किंग खान का टाइटल
शाहरुख खान ने फिल्म दीवाना से लेकर डंकी तक बड़े पर्दे पर 100 से ज्यादा फिल्में की हैं और अब जल्द ही वह अपनी बेटी के साथ बड़े पर्दे पर फिल्म किंग में नजर आने वाले हैं. शाहरुख खान ने इंडस्ट्री में जो नाम कमाया है उसके चलते उन्हें किंग ऑफ बॉलीवुड के नाम से और किंग ऑफ रोमांस के नाम से भी जाना जाता है. उनके कुछ फैंस उन्हें एसआरके भी बोलते हैं लेकिन दादी तो शाहरुख को अब्दुल रहमान के नाम से ही बुलाती थीं. सोशल मीडिया पर शाहरुख का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और हजारों लोग इसे लाइक कर चुके हैं. वहीं यूजर्स कमेंट करें कि अच्छा हुआ आपने अपना नाम शाहरुख कर दिया यह आपकी पर्सनैलिटी को सूट भी करता है. 

 NDTV India – Latest