शिमला में 5 करोड़ी कोठी, दिल्ली में खेत… जानिए प्रियंका के पास कितनी संपत्ति और BJP क्यों पूछ रही सवाल ​

 Priyanka Gandhi Property: प्रियंका गांधी की दौलत को लेकर भाजपा ने सवाल उठाए हैं. उसने कहा है कि प्रियंका की घोषित दौलत से ज्यादा उनकी असलियत में दौलत है.

Priyanka Gandhi Assets: वायनाड से प्रियंका गांधी के नामांकन पर विवाद हो गया है.दरअसल, अपने नामांकन के समय चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में प्रियंका गांधी ने बताया है कि उनकी शिमला में रिहायशी मकान और जमीन की कीमत करीब पौने आठ करोड़ रुपये है. इसी के साथ दिल्ली में खेती की जमीन 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. प्रियंका गांधी और उनके पति के पास कुल चल-अचल संपत्ति 90 करोड़ रुपये है.

प्रियंका गांधी के पास होंडा सीआरवी कार है तो उनके पति रॉबर्ट के पास टोयोटा लैंड क्रूजर, मिनी कूपर और मोटरसाइकिल है. प्रियंका गांधी ने बताया है कि उनकी कुल चल संपत्ति 4,24,78,689 रुपये है. वहीं उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के पास 37,91,47,432 रुपये की चल संपत्ति है. सोना उनके पास 1,15,79,065 रुपये की कीमत का है. वहीं चांदी 29,55,581 रुपये की है. 

इतने की जमीन और मकान

प्रियंका गांधी के पास दिल्ली के महरौली में सुल्तानपुर गांव में खेती की जमीन है.  इसकी कीमत 2,10,13,598 रुपये है.  वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला में 5,63,99,000 रुपये का रिहायशी मकान और जमीन है.  वहीं अचल संपत्ति प्रियंका गांधी की 13,89,92,515 रुपये है. उनके पति रॉबर्ट वाड्रा की अचल संपत्ति 34,04,59,324 रुपये है. रॉबर्ट वाड्रा के पास गुरुग्राम के सेक्टर 48, 51 और 53 में कमर्शियल बिल्डिंग हैं तो नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में भी उनकी हिस्सेदारी है.

बीजेपी बोली कम बताया..

प्रियंका की संपत्ति को लेकर भाजपा हमलावर है. उसका कहना है कि प्रियंका गांधी और उनके पति की दौलत इस घोषित हलफनामे से काफी ज्यादा है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रियंका गांधी के चुनावी हलफनामे में संपत्ति की घोषणा में विसंगतियों का दावा किया. उन्होंने कहा, ‘चुनावी हलफनामे में घोषित रॉबर्ट वाड्रा की संपत्ति आयकर विभाग की ओर से की गई मांग से कम है. आयकर विभाग ने उनसे कुल 75 करोड़ रुपये की मांग की है. प्रियंका वाड्रा का चुनावी हलफनामा गांधी परिवार और रॉबर्ट वाड्रा द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की स्वीकारोक्ति है.

आपदा में भी दान नहीं

गौरव भाटिया ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के हलफनामे से एक और बात साफ होती है कि ये एसयूवी और फॉर्म हाउस वाले हैं. इनके पास एसयूवी गाड़ी, बड़ा बंगला और फॉर्म हाउस है. शिमला में भी इनके पास घर है. जबकि पहाड़ों में घर खरीदने की अनुमति नहीं मिलती है, लेकिन वहां पर गांधी परिवार ने कानून को झुकवाया और उस बंगले की कीमत भी सही नहीं बताते हैं.”गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने सांसद होने के बावजूद वायनाड में आई भयानक आपदा के समय एक पैसा भी डोनेट नहीं किया और ना ही इतने अमीर गांधी परिवार के किसी सदस्य ने कोई डोनेशन दिया. भाजपा प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कहा कि प्रियंका गांधी के नामांकन में सबने देखा कि उनके सारे फाइनेंसर वहां पहुंचे हुए थे.

 NDTV India – Latest