September 19, 2024
शोले के बाद आई अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को धर्मेंद्र के कहने पर हेमा मालिनी ने कर दिया था रिजेक्ट, ये थी धरम पाजी की वजह

शोले के बाद आई अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को धर्मेंद्र के कहने पर हेमा मालिनी ने कर दिया था रिजेक्ट, ये थी धरम पाजी की वजह​

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन एक फिल्म धर्मेंद्र की वजह से एक्ट्रेस को छोड़नी पड़ी थी.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन एक फिल्म धर्मेंद्र की वजह से एक्ट्रेस को छोड़नी पड़ी थी.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी बॉलीवुड की टॉप जोड़ियों में से एक रही है. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में भी काम किया है. फैंस आज भी उनकी जोड़ी को खूब पसंद कर रहे हैं. शोले में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी बहुत पसंद की गई थी. इसके बाद भी दोनों अमिताभ बच्चन की एक फिल्म में काम करने वाले थे मगर धर्मेंद्र की वजह से हेमा मालिनी को भी फिल्म रिजेक्ट करनी पड़ी थी. ये फिल्म शान थी, जो साल 1980 में आई थी.

इस वजह से छोड़ी फिल्म
धर्मेंद्र इस डर से फिल्म को करने से मना कर दिया था क्योंकि वे मल्टीस्टारर फिल्म में खो जाएंगे. धर्मेंद्र शोले में अपनी भूमिका से खुश नहीं थे. उन्हें लगा कि फिल्म संजीव कुमार और अमजद खान के बारे में बनकर रह गई. 1975 तक, धर्मेंद्र इंडिया के सबसे बड़े सितारों में से एक थे और उन्हें लगा कि उन्हें मुख्य फोकस होना चाहिए था. ऐसे में धर्मेंद्र शान से बाहर हो गए और हेमा को एक असहज स्थिति में छोड़ दिया.

हेमा मालिनी को भी छोड़नी पड़ी फिल्म
हेमा मालिनी ने पहले ही रमेश सिप्पी को अपने होम प्रोडक्शन का निर्देशन करने के लिए साइन कर लिया था जिसमें धर्मेंद्र और हेमा मालिनी मेन लीड में थे. हेमा मालिनी ने रमेश सिप्पी को आश्वासन दिया कि धर्मेंद्र के जाने के बावजूद वह शान में बनी रहेंगी. उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र ऐसी फिल्में भी कर रहे हैं जिनमें उन्होंने अभिनय नहीं किया है. लेकिन रमेश सिप्पी को शशि कपूर से यह सुनने को मिलता रहा कि हेमा मालिनी को फिल्म से बाहर होना चाहती हैं. अंत में रमेश ने हेमा से कहा कि वह खुद को फिल्म में शामिल करने के लिए मजबूर न करें और बेहतर होगा कि वह खुद ही बाहर हो जाएं. हेमा मालिनी के फिल्म को छोड़ने के बाद बिंदिया गोस्वामी को उनकी जगह साइन किया गया था. बिंदिया को इसलिए साइन किया गया क्योंकि उनकी शक्ल हेमा मालिनी से मिलती है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.