October 17, 2024
सदर में भीड़ का गदर: दिवाली शॉपिंग के लिए दिल्ली के सदर बाजार जा रहे हैं, तो यह पढ़ लें

सदर में भीड़ का गदर: दिवाली शॉपिंग के लिए दिल्ली के सदर बाजार जा रहे हैं, तो यह पढ़ लें​

सोशल मीडिया पर सदर का जो वीडियो सामने आया है, उसे देख कोई भी डर जाएगा. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि भीड़ में लोग एक-दूजे के ऊपर गिरे जा रहे हैं. लोग संभलने की कोशिश में धक्का-मुक्की भी कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर सदर का जो वीडियो सामने आया है, उसे देख कोई भी डर जाएगा. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि भीड़ में लोग एक-दूजे के ऊपर गिरे जा रहे हैं. लोग संभलने की कोशिश में धक्का-मुक्की भी कर रहे हैं.

दिल्ली के नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के सदर बाजार में दिवाली की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की और महिलाओं से अभद्रता करने की तस्वीरें देखी जा सकती हैं, जो भगदड़ की स्थिति में जान बचाना मुश्किल बना देती हैं. सदर बाजार में भीड़ का भयानक मंजर कुतुब रोड का है, जहां लोग दिवाली की खरीदारी के लिए उमड़ पड़े हैं. इस वीडियो को देखकर लगता है कि बाजार में कोई पुलिस व्यवस्था नहीं है, जिससे भगदड़ की स्थिति में जान बचाना मुश्किल हो जाएगा. यह भीड़ का भयानक मंजर दिल्ली की थोक मार्किट सदर बाजार कुतुब रोड का है.

बाजार में महिलाओं से धक्का-मुक्की, सड़क पर गिरते लोग

सोशल मीडिया पर सदर का जो वीडियो सामने आया है, उसे देख कोई भी डर जाएगा. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि भीड़ में लोग एक-दूजे के ऊपर गिरे जा रहे हैं. यहां तक कि महिलाओं के साथ भी धक्का-मुक्की कर रहे हैं, भीड़ इतनी है कि इस भीड़ में संभला भी नहीं जा रहा है. सड़क किनारे दुकानों पर लोग गिर रहे हैं, उन दुकान वाले पीछे धकेलते दिख रहे हैं. इतनी भीड़ में कई लोगों के होश उड़े हुए हैं. वीडियो में जो मंजर दिख रहा है, उसे देख अंदाजा हो जाएगा कि अगर कहीं भगदड़ मची कब क्या हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता.

सदर में भगदड़ की स्थिति खतरे का संकेत

दिल्ली पुलिस की व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं, क्योंकि हर साल दिवाली के मौके पर सदर बाजार में भीड़ उमड़ती है, लेकिन पुलिस व्यवस्था की कमी के कारण यहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो सकती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि “पुलिस को पहले से ही इस तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए था.” दिल्ली पुलिस से इस मामले में जवाब मांग गया है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. यह घटना दिल्ली पुलिस की व्यवस्था पर सवाल उठाती है और यह दर्शाती है कि पुलिस को अपनी व्यवस्था में सुधार करने की आवश्यकता है.

दिल्ली पुलिस की व्यवस्था पर भी उठे सवाल

इस घटना के बाद, स्थानीय लोगों में डर और चिंता का माहौल है. लोगों का कहना है कि यदि पुलिस व्यवस्था में सुधार नहीं होता है, तो भगदड़ की स्थिति में जान बचाना मुश्किल हो जाएगा. इस मामले में दिल्ली पुलिस को जल्द से जल्द जवाब देना चाहिए और अपनी व्यवस्था में सुधार करना चाहिए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों. इस वक्त सदर बाजार में जो भीड़ दिखाई दे रही है, उसमें भगदड़ की स्थिति में हालात बेहद खराब हो सकते हैं. इसलिए ऐसी किसी स्थिति से बचने के लिए पूरे बंदोबस्त होने चाहिए.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.