September 20, 2024
सबकुछ जानना जरूरी नहीं है...माइक्रोसॉफ्ट में 3 साल तक काम करने वाले शख्स ने शेयर किया टेक जायंट में सीखा सबक

सबकुछ जानना जरूरी नहीं है…माइक्रोसॉफ्ट में 3 साल तक काम करने वाले शख्स ने शेयर किया टेक जायंट में सीखा सबक​

3 साल तक माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले लिंक्डइन यूजर ने कंपनी में सीखे गए अपने सबसे बड़े सबक को नेटिजन्स के साथ साझा किया है, इस स्पेशल मैसेज वाले पोस्ट में लोग काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

3 साल तक माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले लिंक्डइन यूजर ने कंपनी में सीखे गए अपने सबसे बड़े सबक को नेटिजन्स के साथ साझा किया है, इस स्पेशल मैसेज वाले पोस्ट में लोग काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

Ex-Microsoft Employee Shares Biggest Lessons: टेक इंडस्ट्री में गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों का खूब नाम है. करियर की ऊंचाइयों को छूने के लिए इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले लोगों के लिए यह ड्रीम कंपनियां होती हैं. ऐसे में वहां का कोई एक्स-एम्पलाई कंपनी में सीखे अपने जीवन के बड़े सबक साझा करे तो हर कोई कान लगा कर सुनना चाहेगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर इन दिनों कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है. 3 साल तक माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले लिंक्डइन यूजर रजत गर्ग ने कंपनी में सीखे गए अपने सबसे बड़े सबक नेटिजन्स के साथ साझा किया है. अन्य लिंक्डइन यूजर्स रजत के इस स्पेशल मैसेज वाले पोस्ट में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

‘सब कुछ जानना जरूरी नहीं है’

जॉब छोड़ खुद की कंपनी चला रहे रजत गर्ग ने अपने हालिया लिंक्डइन पोस्ट में माइक्रोसॉफ्ट में काम करने के दौरान सीखे गए सबसे बड़े सबक को अन्य यूजर्स के साथ शेयर किया है. रजत गर्ग ने कुछ ही दिन पहले यह पोस्ट शेयर किया था और तब से इस पर लिंक्ड इन यूजर्स की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है. पोस्ट में रजत ने बताया कि, जब उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट ज्वाइन किया था तब उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि, तकनीक और करियर ग्रोथ को लेकर उनका दृष्टिकोण किस तरह आकार लेने वाला है.

यहां देखें पोस्ट

हालांकि, टेक जाइंट में काम करते हुए दो प्रमुख बातें उनके साथ सदा के लिए जुड़ गई. पहला यह कि बैकग्राउंड मायने नहीं रखता है, सिर्फ दो चीजें ऐसी हैं जो आपको भीड़ से अलग करती है. कॉलेज के नाम के बजाए असाधारण स्किल सेट और उसके प्रति अटूट समर्पण ही दो ऐसी चीजें हैं, जो वाकई मायने रखती है. दूसरी चीज जो रजत ने माइक्रोसॉफ्ट में सीखा वह था टेक इंडस्ट्री का अपार दायरा. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, “टेक इंडस्ट्री बहुत बड़ा है. यहां हर किसी के लिए जगह है, लेकिन ट्रिक यह है कि उस क्षेत्र को ढूंढें जो आपको सबसे अधिक उत्साहित करता है और उस पर दोगुना ध्यान दें. आपको सब कुछ जानने की जरूरत नहीं है. आपको बस अपनी रुचि का क्षेत्र ढूंढने और उसमें पूरी तरह से घुस जाने की जरूरत है.”

ये भी देखेंः- नहीं नहाता था पति तो पत्नी ने दिया तलाक

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.