October 13, 2024
सलमान खान से था बाबा सिद्दीकी का करीबी रिश्ता, क्या हत्या में लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का हाथ है? जानें पूरा मामला

सलमान खान से था बाबा सिद्दीकी का करीबी रिश्ता, क्या हत्या में लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का हाथ है? जानें पूरा मामला​

पुलिस के मुताबिक, जांच अधिकारी शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ है? पुलिस को शक है कि सिद्दिकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान से काफी नजदीकियां थीं. दोनों की दोस्ती बहुत ही गहरी थी.

पुलिस के मुताबिक, जांच अधिकारी शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ है? पुलिस को शक है कि सिद्दिकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान से काफी नजदीकियां थीं. दोनों की दोस्ती बहुत ही गहरी थी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े गए. राज्य में संभवत: अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं.

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि खुलासा किया है कि दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के रहने वाले हैं. इस मामले में तीसरा आरोपी अभी फरार है.

“दुखद घटना..”

सुनिए बाबा सिद्दीक़ी की हत्या पर क्या बोले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे.#eknathshinde #babasiddique pic.twitter.com/DW0hd5O09u

— NDTV India (@ndtvindia) October 12, 2024

मुख्‍यमंत्री के बयान से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि हत्‍यारों को बाबा सिद्दीकी की हत्‍या के लिए पैसे देकर अन्‍य राज्‍यों से बुलाया गया था. लॉरेन्‍स बिश्‍नोई गैंग को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

क्या सलमान के कारण हुई हत्या?

इस हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, तीसरा अभी भी फरार है. पुलिस के मुताबिक, जांच अधिकारी शूटरों से गहनता से पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ है? पुलिस को शक है कि सिद्दिकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान से काफी नजदीकियां थीं. दोनों की दोस्ती बहुत ही गहरी थी.

अभी तक किसी गैंग ने नहीं ली जिम्‍मेदारी

लॉरेंन्‍स बिश्‍नोई गैंग से जुड़े कई शूटर उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा जैसे राज्‍यों से आते हैं. इसलिए इन कयासों को बल मिल रहा है. हालांकि अभी तक किसी भी गैंग ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है.

एडिशनल पुलिस कमिश्‍नर परमजीत सिंह दहिया ने कहा, “यह घटना रात करीब 9:30 बजे निर्मल नगर में हुई. इस घटना के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच मुंबई पूरे मामले की जांच कर रही है.”

#WATCH | Baba Siddique firing | Additional CP Paramjit Singh Dahiya says, “Around 9:30 pm this incident happened in Nirmal Nagar. Baba Siddique was admitted to Lilavati Hospital after this incident. Police have arrested two accused. Crime Branch Mumbai is investigating the entire… pic.twitter.com/FtbTil7Iko

— ANI (@ANI) October 12, 2024

सिद्दीकी पर 6 गोलियां चलाई, 4 लगी

बाबा सिद्दीकी पर उस वक्‍त गोलियां चलाई गई, जब वे बांद्रा ईस्ट में अपने बेटे और विधायक जीशान के ऑफिस के बाहर थे. हमलावरों ने उन पर छह गोलियां चलाईं, जिनमें से चार गोलियां उन्‍हें लगी. उन्‍हें तुरंत ही लीलावती अस्‍पताल ले जाया गया. हालांकि उन्‍हें बचाया नहीं जा सका है.

इस मामले में पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्दीकी पर जिस पिस्तौल से हमला किया गया था, उसे जब्‍त कर लिया गया है. बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने के लिए 9.9 एमएम की पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.