हरियाणा की नूंह पर कांग्रेस की पकड़ बरकरार, आफताब अहमद ने इनेलो के ताहिर हुसैन को हराया​

 भारतीय जनता पार्टी के संजय सिंह तीसरे स्थान पर रहे. हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और शाम तक राज्य में स्थिति साफ हो गई थी.

कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद ने मंगलवार को हरियाणा की नूंह विधानसभा सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार ताहिर हुसैन को हराकर जीत हासिल की. चुनाव आयोग के अनुसार, नूंह से निवर्तमान विधायक अहमद ने हुसैन को 46,963 मतों के अंतर से हराया और इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार रखा.

भारतीय जनता पार्टी के संजय सिंह तीसरे स्थान पर रहे. हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और शाम तक राज्य में स्थिति साफ हो गई थी. बता दें कि इससे पहले 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस उम्मदीवार आफताब अहमद ने ही नूंह से जीत हासिक की थी. 

2019 के विधानसभा चुनावों में 51,311 वोट मिले थे और ताहिर हुसैन को 48,273 वोट मिले थे. हालांकि, 2014 के चुनावों में इस सीट से आफताब अहमद को नहीं बल्कि ताहिर हुसैन को जीत मिली थी और जनता ने ताहिर हुसैन को चुना था. (इनपुट भाषा से भी)

 NDTV India – Latest