September 19, 2024
हरियाणा चुनाव के लिए Bjp ने 67 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किसे कौनसी सीट मिली

हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने 67 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किसे कौनसी सीट मिली​

लाडवा से नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की तरफ से अंबाला केंट सीट से अनिल विज को उम्मीदवार बनाया गया है.

लाडवा से नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की तरफ से अंबाला केंट सीट से अनिल विज को उम्मीदवार बनाया गया है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहले लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम हैं. लाडवा से नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की तरफ से अंबाला केंट सीट से अनिल विज को उम्मीदवार बनाया गया है. ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला से, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, सुनीता दुग्गल रतिया से, भव्या बिश्नोई आदमपुर से, तेजपाल तंवर सोहना से चुनाव लड़ेंगे.

#BREAKING: बीजेपी की हरियाणा की पहली सूची. 67 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान (1/2)#HaryanaElections2024#BJP pic.twitter.com/clkSlzYYfG

— NDTV India (@ndtvindia) September 4, 2024

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की धर्मपत्नी और अंबाला शहर की मेयर शक्ति रानी शर्मा को भी बीजेपी का टिकट मिला है. वह कालका से चुनावी मैदान में होगी. वहीं कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई पूर्व सांसद और भाजपा से राज्यसभा की चुनी गई सांसद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को भी तोशाम से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. जेजेपी के तीन पूर्व विधायकों को बीजेपी ने टिकट दिया है. देवेंद्र बबली टोहाना,रामकुमार गौतम सफीदों उकलाना से अनूप धानक उम्मीदवार होंगे. भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान दीपक हुडा को महम सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. जेसिका लाल मर्डर केस के हत्या आरोपी मनु शर्मा की माता शक्ति रानी शर्मा को भाजपा ने कालका से उम्मीदवार बनाया है.

हरियाणा में 5 अक्तूबर को डाले जाएंगे वोट
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने हरियाणा के विधानसभा चुनावों की तारीख बदल दी है.भाजपा और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने इसकी मांग की थी. अब हरियाणा की सभी सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं मतगणना 8 को होगी. पहले एक अक्टूबर को मतदान होना था. अब इसे बदलकर 5 अक्टूबर किया गया है. वहीं जम्मू कश्मीर में भी अब मतगणना 8 अक्टूबर को ही होगी.

ये भी पढ़ें-:

Exclusive Interview: दलितों की बात कर बताई इच्छा, सैलजा ने राहुल को दिया है क्या मैसेज

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.