हरियाणा चुनाव में जुलाना सीट जीतने वाली विनेश फोगाट कितनी संपत्ति की मालकिन?​

 हरियाणा चुनाव में जुलाना वो सीट है जिस पर पूरे देश की निगाहें टिकी थीं. यह सीट हरियाणा की हॉट सीटों में से एक है.

हरियाणा में बीजेपी ने कांग्रेस की उम्मीदों को तोड़ते हुए और 10 साल की कथित सत्ता विरोधी लहर को बेअसर करते हुए शानदार जीत हासिल की और सत्ता की ‘हैट्रिक’ लगाई. इस चुनाव में कई बड़े चेहरे चर्चा में रहे. इन्हीं में एक नाम है विनेश फोगाट का. हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट ने जीत का परचम लहराया है. जुलाना सीट पर विनेश फोगाट को जीत हासिल हुई है. हरियाणा चुनाव में जुलाना वो सीट है जिस पर पूरे देश की निगाहें टिकी थीं. यह सीट हरियाणा की हॉट सीटों में से एक है. सीट पर कुल 15 चरण में वोटों की गिनती होनी थीं. 6 चरणों तक विनेश फोगाट पीछे थीं, लेकिन सातवें चरण से विनेश ने बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी को पीछे कर पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई और आखिर में जीत हासिल की.

विनेश ने योगेश बैरागी को 6015 वोटों से करारी शिकस्त दी है. विनेश को 65080 वोट मिले, वहीं बीजेपी के योगेश बैरागी को 59065 वोट हासिल हुए. इस जीत से विनेश ने ये तो साबित कर दिया कि वो हरियाणा की जनता के दिलों पर राज करती हैं. हम आपको बताएंगे कि विनेश फोगाट असल जीवन में कितनी अमीर हैं.

विनेश का जन्म 25 अगस्त को हरियाणा के चरखी दादरी में हुआ है. पहलवानों के परिवार से ताल्लुक रखने वालीं विनेश ने ओलंपिक में पदक से चूकने के बाद खेल से संन्यास लेकर राजनीति में आने का फैसला लिया. विनेश ने कांग्रेस ज्वॉइन की और अपने ही ससुराल जुलाना से पहला चुनाव लड़ा. संपत्ति की बात करें तो टाइम्स नाउ और एशियानेट न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विनेश की मौजूदा कुल संपत्ति 36.5 करोड़ रुपये बताई गई है. विनेश के पास हरियाणा के खरखौदा में 2 करोड़ रुपये का घर है. विनेश ने खुद चुनाव से पहले अपने पास 2.25 लाख रुपये के आभूषण होने की घोषणा की थी. पहलवानी ने उन्हें कई एंडोर्समेंट और सरकारी पुरस्कारों से नवाजा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विनेश की कमाई के एक नहीं बल्कि कई जरिए हैं. कार की बात करें तो विनेश के पास फिलहाल एक मर्सिडीज जीएलई है, जिसकी कीमत 1.8 करोड़, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर है, जिसकी कीमत करीब 35 लाख, 28 लाख की एक टोयोटा इनोवा , वोल्वो XC60, Hyundai Creta जैसी गाड़ियां हैं. विनेश के पति सोमवीर राठी भी पहलवान हैं, जो दो बार के नेशनल चैंपियन रह चुके हैं. युवा और खेल मंत्रालय की तरफ से विनेश को सालाना छह लाख की सैलरी भी दी जाती है.

बता दें, चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि जुलाना के लोगों ने मुझे जो प्यार दिया और जितनी उम्मीद से वोट किया, मैं चाहती हूं कि हर एक वोटर्स को इस जीत पर खुश होना चाहिए, जिन्होंने मुझ से खास उम्मीद जताई है. मैं तो एक स्पोर्ट्स पर्सन हूं जितना भी हो सकता है स्पोर्ट्स के लिए उतना करूंगी. सभी ने मुझे वोट किया, उनके लिए मैं अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाऊंगी.

 NDTV India – Latest