September 17, 2024
हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 40 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सिरसा से गोकुल सेतिया को टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 40 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सिरसा से गोकुल सेतिया को टिकट​

 रणदीप सुरजेवाला के पुत्र आदित्य सुरजेवाला को कैथल विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है.

रणदीप सुरजेवाला के पुत्र आदित्य सुरजेवाला को कैथल विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को नॉमिनेशन की अंतिम तारीख है. सभी दलों की तरफ से तमाम सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल किये जा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की तरफ से 40 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की गयी है. सिरसा से गोकुल सेतिया को टिकट दिया गया है. रणदीप सुरजेवाला के पुत्र आदित्य सुरजेवाला को कैथल विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है. कांग्रेस पार्टी ने पहली सूची में 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. अब तक पार्टी की तरफ से 81 नामों का ऐलान किया जा चुका है.

कांग्रेस अध्यक्ष श्री @kharge की अध्यक्षता में आयोजित ‘केंद्रीय चुनाव समिति’ की बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट। pic.twitter.com/pzRlckdpnl

— Congress (@INCIndia) September 11, 2024

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही हैं, हालांकि अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने अब तक 70 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वैसे, कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से आप के साथ गठबंधन की संभावना को आधिकारिक रूप से खारिज नहीं किया गया है.

कांग्रेस ने पंचकूला से चंद्र मोहन, हिसार से रामनिवास रारा, बवानी खेड़ा से प्रदीप नरवाल, अंबाला शहर से निर्मल सिंह, ऐलनाबाद से भरत सिंह बेनीवाल और आदमपुर से चंद्रप्रकाश को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भी बुधवार को पांच और उम्मीदवार घोषित किए. पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद को छंब विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें-:

हरियाणा चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों का नाम, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.