September 19, 2024
हरियाणा विधानसभा चुनाव: Bjp की दूसरी लिस्ट में 21 कैंडिडेट के नाम, 2 मंत्रियों के टिकट काटे, 2 मुस्लिमों को भी मैदान में उतारा

हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP की दूसरी लिस्ट में 21 कैंडिडेट के नाम, 2 मंत्रियों के टिकट काटे, 2 मुस्लिमों को भी मैदान में उतारा​

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इससे पहले BJP की पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था.

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इससे पहले BJP की पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था.

हरियाणा में BJP की दूसरी लिस्ट जारी हो गई है. दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. इससे पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे. अब 21 और उम्मीदवारों के नामों के साथ ही पार्टी ने अब तक 88 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. अब सिर्फ 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है. BJP ने जुलाना ने विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है. BJP पहली और दूसरी लिस्ट में अब तक 5 मंत्रियों का टिकट काट चुकी है.

पटौदी (रिजर्व) और राई सीट पर उतारे महिला उम्मीदवार
BJP ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 2 महिलाओं को टिकट दिया है. सोनीपत की राई सीट से प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली की जगह कृष्णा गहलावत को मौका दिया गया है. जबकि गुरुग्राम की पटौदी (रिजर्व) सीट से बिमला चौधरी को उतारा गया है.

हरियाणा में ‘हाथ’ से छूटा ‘झाड़ू’… इन 11 सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर AAP ने कांग्रेस के लिए फंसा दिया पेच

नूंह सीट से हिंदू नेता संजय सिंह को बनाया प्रत्याशी
इसके साथ ही BJP ने 2 मुस्लिम कैंडिडेट भी उतारे हैं. फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद पर दांव लगाया गया है. पुन्हाना से एजाज खान को टिकट मिला है. जबकि मुस्लिम बहुल नूंह सीट से हिंदू नेता संजय सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.

कई मंत्रियों का टिकट काटा
भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट में कई मंत्रियों का टिकट काटा है. रेवाड़ी की बावल सीट से मंत्री बनवारी लाल का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह हेल्थ डायरेक्टर के पद से इस्तीफा देने वाले कृष्ण कुमार को मौका दिया गया है. फरीदाबाद की बड़खल सीट से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का टिकट काटा गया है. त्रिखा की जगह इस सीट से धनेश अदलखा पर दांव लगाया गया है.

हरियाणा : तोशाम में भाई Vs बहन का मुकाबला, एक्सपर्ट से समझें दोनों उम्मीदवारों का प्लस-माइनस पॉइंट

RSS वर्कर रिटायर्ड टीचर ने महेंद्रगढ़ सीट से भरा नॉमिनेशन
वहीं, महेंद्रगढ़ सीट पर एक RSS वर्कर रिटायर्ड टीचर कैलाश पाली बिना टिकट मिले ही BJP कैंडिडेट के तौर पर नामांकन भर चुके हैं. जबकि यहां से पूर्व मंत्री राम बिलास शर्मा दावेदार हैं. लिहाजा फिलहाल इस सीट पर उम्मीदवार फाइनल नहीं हुआ है.

4 सितंबर को जारी हुई थी पहली लिस्ट
हरियाणा में BJP ने बुधवार (4 सितंबर) को 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इनमें 8 मंत्रियों को दोबारा टिकट मिला है. जबकि 3 मंत्रियों के टिकट काटे गए थे. पार्टी ने पहली लिस्ट में 25 नए चेहरों को उतारा था. जबकि 7 विधायकों का टिकट काटा गया. इस लिस्ट में 8 महिलाओं को भी मौका दिया गया.

Haryana BJP List: हरियाणा में BJP ने खत्म किया सस्पेंस, 67 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट यहां देखिए

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.