September 27, 2024
"हिंदू वापस जाओ..." Us में नहीं थम रहे मंदिरों पर हमले, अब सैक्रामेंटो के स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़

“हिंदू वापस जाओ…” US में नहीं थम रहे मंदिरों पर हमले, अब सैक्रामेंटो के स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़​

हिंदू संगठन BAPS ने एक बयान जारी कर कहा कि न्यूयॉर्क में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ के 10 दिन से भी कम समय में सैक्रामेंटो में हमारे मंदिर को अपवित्र किया गया है.

हिंदू संगठन BAPS ने एक बयान जारी कर कहा कि न्यूयॉर्क में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ के 10 दिन से भी कम समय में सैक्रामेंटो में हमारे मंदिर को अपवित्र किया गया है.

अमेरिका में हिंदू मंदिरों पर हमलों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब सैक्रामेंटो में बीएपीएस मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. कट्टरपंथियों ने मंदिर की दीवारों पर हिंदू विरोधी संदेश लिखकर तोड़फोड़ की. कट्टरपंथियों ने मंदिर की दीवारों पर हिंदू वापस जाओ के नारे लिखे हैं. इस घटना से वहां रहने वाले हिंदुओं में डर पैदा हो गया है.सैक्रामेंटो, जहां पर यह घटना हुई है, वह कैलिफोर्निया की राजधानी है. अमेरिका में एक ही महीने में स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ (US Swami Nrayayan Temple Vandalized) की ये दूसरी घटना है.

स्वामी नारायण मंदिर में फिर तोड़फोड़

पिछले दिनों ऐसा ही मामला न्यूयॉर्क से सामने आया था. वहां पर भी स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी. करीब 10 दिन पहले हुई इस घटना के बाद अब सैक्रामेंटो के मंदिर में तोड़फोड़ की गई है और हिंदू विरोधी नारे लिखे गए हैं.भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस घटना की निंदा की है. अब फिर ऐसा ही मामला सामने आया है.

US: BAPS Mandir in Sacramento vandalised with anti-Hindu messages

Read @ANI Story | https://t.co/II3TgdBbGr#US #BAPS #Sacramento #Mandir pic.twitter.com/8cv9zgdP6I

— ANI Digital (@ani_digital) September 26, 2024

हिंदू संगठन BAPS ने एक बयान जारी कर कहा कि न्यूयॉर्क में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ के 10 दिन से भी कम समय में सैक्रामेंटो में हमारे मंदिर को अपवित्र किया गया. नफरत भरे संदेशों के साथ मंदिर में तोड़फोड़ की गई. नफरत की हम हमारी निंदा करते हैं. हमें इस बात का गहरा दुख है. सभी के लिए हमारी प्रार्थनाएं, जिनमें दिल से नफरत करने वाले लोग भी शामिल हैं.

Last night, the #BAPS Hindu Mandir in Sacramento was vandalized with xenophobic, anti-Hindu graffiti. This afternoon, the Sacramento community gathered to offer prayers for peace and #BAPSLosAngeles stands with them and all victims of such hate. https://t.co/tpWlYNHVKZ pic.twitter.com/25nYralsXU

— BAPS Los Angeles (@bapslosangeles) September 26, 2024

हिंदू मंदिरों में पहले भी हुई तोड़फोड़

जुलाई की शुरुआत में, कनाडा के एडमॉन्टन में BAPS स्वामीनारायण मंदिर में हुई थी तोड़फोड़.10 दिन पहले मेलविले, न्यूयॉर्क में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़.अब सैक्रामेंटो में बीएपीएस मंदिर में तोड़फोड़ और लिखे गए नफरत भरे संदेश.

‘सैक्रामेंटो काउंटी में नफरत के लिए जगह नहीं’

सैक्रामेंटा काउंटी का प्रतिनिधित्व करने वाले सीनेटर अमी बेरा ने मंदिर में हुई इस घटना की निंदा करते हुए लोगों से असहिष्णुता के खिलाफ आगे आने का आह्वान किया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट जारी कर कहा कि सैक्रामेंटो काउंटी में धार्मिक कट्टरता और नफरत के लिए कोई जगह नहीं है.सभी को मिलकर असहिष्णुता के खिलाफ खड़ा होना चाहिए. यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि हमारे समुदाय में हर धर्म के लोग सुरक्षित और सम्मानित महसूस करें.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.