हिज्बुल्लाह को बाहर करें,वरना ‘गाजा’ जैसा बन जाएगा लेबनान : VIDEO मैसेज में नेतन्याहू की चेतावनी​

 इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को लेबनान को चेतावनी देते हुए दावा किया कि अगर वह अपनी सीमाओं के भीतर हिज्बुल्लाह को काम करने की इजाजत देता है तो उनका हाल भी गाजा जैसा हो सकता है.

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष किस मुकाम पर पहुंच चुका है. इसका अंदाजा इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की उस धमकी से हो जाएगा, जो उन्होंने एक वीडियो मैसेज में दी. दरअसल, इजरायल ने लेबनान का हाल गाजा जैसे करने की धमकी दी है. इजरायली पीएम ने बेंजामिन नेतन्याहू ने सख्त लहजे में कहा कि हिज्बुल्लाह को बाहर निकालो वरना लेबनान का हाल भी गाजा जैसा हो जाएगा. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को लेबनान को कड़ी चेतावनी देते हुए दावा किया कि अगर वह अपनी सीमाओं के भीतर हिज्बुल्लाह को काम करने की अनुमति देता है तो देश का हाल भी गाजा जैसा हो सकता है.

वीडियो जारी कर दी धमकी

इजरायली पीएम का ये यह बयान तब आया जब इजरायली सेना ने लेबनान के दक्षिणी तट पर हिज्बुल्लाह के खिलाफ अपना आक्रमण तेज कर दिया. जहां अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया और लोगों को उन जगहों को खाली करने को कहा. लेबनान के लोगों से नेतन्याहू ने उनसे अपने देश को हिज्बुल्लाह के चंगुल से मुक्त करने को कहा, जिससे आगे होने वाली किसी भी तबाही से बचा जा सके. इजरायली पीएम ने कहा, “आपके पास लेबनान को बचाने का अवसर है, इससे पहले कि यह एक लंबे युद्ध की खाई में गिर जाए, जो गाजा में देखी गई तरह की तबाही और पीड़ा का कारण बनेगा.” चेतावनी साफ थी कि जब तक हिज्बुल्लाह से निपटा नहीं जाता, लेबनान के हालात भी गाजा जैसे हो सकते हैं, जिसने चल रहे संघर्ष के कारण भयानक तबाही देखी है.

हिज्बुल्लाह का जवाबी हमला

इजरायल और हिज्बुल्लाह के बीच संघर्ष तब और चरम पर पहुंच गया जब समूह ने इज़रायली बंदरगाह शहर हाइफ़ा पर रॉकेट दागने की ज़िम्मेदारी ली. यह हमला तब हुआ जब इज़रायली सेना ने बताया कि 85 प्रोजेक्टाइल लेबनान से इज़रायल की सीमा पार कर गए हैं. एक तरफ हिज्बुल्लाह, हार मानने को राजी नहीं दिख रहा है. उसने भी साफ लहजे में धमकी दी है कि अगर इज़रायली हमले लेबनान के आबादी वाले इलाकों पर जारी रहे तो वह इज़रायली शहरों और कस्बों पर भी गोलीबारी जारी रखेगा.

 NDTV India – Latest 

Related Post