September 30, 2024
1 रुपए में 5 मिनट के अंदर काले से काला तवा साफ करने के लिए फॉलो करें ये ट्रिक, यहां देखें वीडियो

1 रुपए में 5 मिनट के अंदर काले से काला तवा साफ करने के लिए फॉलो करें ये ट्रिक, यहां देखें वीडियो​

Kala Tawa Kaise Saaf Kare: अगर आप भी लोहे के तवे में जमा गंदगी और काले को दूर करना चाहते हैं तो एक रुपये में 5 मिनट के अंदर साफ करें.

Kala Tawa Kaise Saaf Kare: अगर आप भी लोहे के तवे में जमा गंदगी और काले को दूर करना चाहते हैं तो एक रुपये में 5 मिनट के अंदर साफ करें.

How To Clean Tawa In Hindi: किचन में मौजूद तवा एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. क्योंकि कई घरों में सब्जी से लेकर रोटी बनाने तक के लिए पैन का इस्तेमाल होने लगा है. सिंपल तले वाले पैन भी वैरायटी में आने लगे हैं, लेकिन जब भी रोटी बनाने की बात आती है तो सबसे ज्यादा लोग लोहे के तवे को ही प्रेफर करते हैं. लेकिन लोहे के तवे में एक समस्या ये होने लगती है कि इसमें काले निशान पड़ जाते हैं. जिससे तवे की चमक चली जाती है. लोहे के तवे में जमा गंदगी देखने में भी खराब लगती है. अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हैं, तो आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए हमें इंस्टा पर ऐसा ही एक वीडियो मिला जिसमें लोहे के तवे को साफ करने की ट्रिक दिखाई गई है. तो चलिए बिना किसी देरी के वीडियो पर चलते हैं.

ये भी पढ़ें-Navratri To Diwali Festivals List: नवरात्रि से लेकर दशहरा और दीपावली तक, यहां देखें अक्टूबर में पड़ने वाले व्रत और त्योहारों की पूरी लिस्ट

यहां देखें वीडियो-

वीडियो की शुरूआत ये कहते हुए होती है कि अगर आपका भी तवा पराठे बना-बना कर कला और पपड़ी सी जम गई है तो एक रुपये में 5 मिनट के अंदर तवा को साफ करेंगे. गरम तवे पर चरो तरफ फिटकरी लगा देंगे और इसके ऊपर पानी डाल देंगे और फिटकरी डाल देंगे. इसके चारों तरफ पानी को लगा देंगे और नमक डाल देंगे. जब तवे की पपड़ी सॉफ्ट हो जाए तो इसको नीचे उतार लेंगे और इसके पानी को अलग बाउल में निकाल लेंगे. फिर इस पानी से डिशवॉसर की मदद से रगड़-रगड़ कर साफ कर लेंगे. लो हो गया न एकदम नया सा तवा.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.