16 साल की उम्र में गंवा दिया एक पैर, फिर भी बनी सबसे सफल नृत्यांगना, एक्टिंग से जीता दिल, क्या पहचाने आप​

 बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलिब्रिटीज हैं, जिनकी स्ट्रगलिंग स्टोरी हमें बहुत इंस्पायर करती हैं और उनसे सीख लेकर हम कुछ सीखना और आगे बढ़ना चाहते हैं.

सेलेब्स की अक्सर हमने स्ट्रगल की कहानियां सुनी हैं. वहीं कई लोगों पर फिल्में या किताबें भी छपी हैं. लेकिन एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनके बारे में उनके कैरेक्टर की चर्चा तो होती है. लेकिन पर्सनल लाइफ की नहीं. हम बात कर रहे हैं तस्वीर में दिख रही इस खूबसूरत बच्ची की, जो बॉलीवुड के बाद टीवी पर पॉपुलर हो गईं. इसके साथ ही वह नृत्यांगना और टीवी की कुशल एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने महज 16 साल की उम्र में अपने दोनों पैर गंवा दिए लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपने हौसले को कभी कम नहीं होने दिया और न केवल एक कुशल नृत्यांगना बनीं, बल्कि टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा.

बचपन से था डांसर बनने का सपना, क्या पहचाने आप

इंस्टाग्राम पर sudhaachandranfp नाम से बने पेज पर बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसर की तस्वीर शेयर की गई हैं. इन ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों को देखकर क्या आप अंदाजा लगा पा रहे हैं कि यह कौन हैं? तो चलिए एक हिंट हम आपको दे देते हैं कि यह न केवल एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर हैं, बल्कि इन्होंने टीवी इंडस्ट्री से लेकर बड़े पर्दे पर कई बेहतरीन फिल्मों और टीवी शोज में काम किया हैं और विलेन की भूमिका भी निभाई हैं. चलिए हम आपको बता देते हैं कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस सुधा चंद्रन हैं, जो इन तस्वीरों में बहुत ही मासूम दिख रही हैं और डांस करती हुई नजर आ रही हैं.

16 साल की उम्र में गंवा दिए थे अपने पैर

27 सितंबर 1965 को जन्मी सुधा चंद्रन ने 1984 में फिल्म मयूरी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, यह फिल्म सुधा चंद्रन की जिंदगी पर आधारित थी, जो पहले तेलुगू, फिर तमिल मलयालम में बनी और इसके बाद इसका हिंदी रीमेक नाच मयूरी बना. लेकिन इस फिल्म में डेब्यू करने से पहले ही 1981 में एक बस हादसे में सुधा चंद्रन के पैर डैमेज हो गए थे, जिससे उनके पैर में गैगरीन हो गया था और 16 साल की उम्र में ही उनके पैर को काट दिया गया था. लेकिन सुधा चंद्रन ने इस हादसे के बाद अपने हौसले को कम नहीं होने दिया और नकली पैर लगाकर अपने डांसिंग करियर को पूरा किया. इतना ही नहीं उन्होंने टीवी और बड़े पर्दे पर भी खूब नाम कमाया, उन्होंने अपने टीवी करियर में बहुरानियां, चंद्रकांता, कभी इधर कभी उधर, अंतराल, कैसे कहूं, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कस्तूरी, अदालत, नागिन जैसे कई शोज में काम किया हैं. इसके अलावा वह कुर्बान, शोला और शबनम, हम आपके दिल में रहते हैं, मालामाल वीकली जैसी कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. 

 NDTV India – Latest