September 22, 2024
26 सितंबर से तीन दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर केंद्रीय चुनाव आयोग, जानिए कब से लागू हो सकती है आचार संहिता

26 सितंबर से तीन दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर केंद्रीय चुनाव आयोग, जानिए कब से लागू हो सकती है आचार संहिता​

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 26 सितंबर को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे. 27 सितंबर की सुबह 10 बजे राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक होगी.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 26 सितंबर को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे. 27 सितंबर की सुबह 10 बजे राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक होगी.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए तीन दिवसीय दौरा तय किया है. चुनाव आयोग के अधिकारी 26, 27 और 28 सितंबर को मुंबई का दौरा करने वाले हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में चुनाव अधिकारियों का यह दौरा अहम माना जा रहा है.

चुनाव आयोग का कैसा रहेगा दौरा?

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 26 सितंबर को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे. 27 सितंबर की सुबह 10 बजे राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक होगी. दोपहर 1 बजे: सीईओ, नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक होगी. इसके अलावा सुरक्षा और चुनाव को ध्यान में रखते हुए 3 बजे अर्धसैनिक बल, आयकर विभाग, खुफिया एजेंसी, सीबीआई, ईडी के अधिकारियों की बैठक होगी. वहीं शाम 5 बजे केंद्रीय चुनाव के अधिकारियों की मीटिंग मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक समेत प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ होगी.

28 सितंबर की सुबह 9:30 बजे केद्रीय चुनाव आयोग की टीम प्रदेश के सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के साथ मीटिंग करेगी. शाम 4 बजे अधिकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद अधिकारी दिल्ली वापसी करेंगे.

महाराष्ट्र में कब लग सकती आचार संहिता?

चुनावी तैयारियों की समीक्षा के बाद किसी भी वक्त विधानसभा चुनाव की घोषणा की जा सकती है. हरियाणा और जम्मू कश्मीर के नतीजे के बाद महाराष्ट्र के चुनाव का ऐलान ! अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में प्रदेश में आचार संहिता लागू होने की संभावना है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.