36 साल पहले आई इस फिल्म के 15 दिनों तक टिकट मिलने हो गए थे मुश्किल, 2 करोड़ की फिल्म ने कमाए थे इतने करोड़​

 इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा और संजय दत्त एक साथ दिखाई दिए. ये मल्टीस्टारर फिल्म रिलीज हुई थी साल 1988 में.

मल्टीप्लेक्स और ओटीटी की दौर में सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखने का क्रेज कुछ कम सा हो गया है. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब फिल्में टॉकीज में रिलीज हुआ करती थी. अपने फेवरेट हीरो या हीरोइन की फिल्म देखने के लिए फैंस टिकट खिड़की पर टूट पड़ते थे. और, नतीजा ये होता था कि लोग घंटो-घंटों टिकट लेने के लिए लाइन में लगा करते थे. और, जब सारे टिकट बिक जाते थे तो टॉकीजों के बार हाउस फुल का बोर्ड लग जाता था. ऐसी ही एक मूवी रिलीज हुई अस्सी के दशक में. जिसमें उस दौर के तीन बड़े सुपर स्टार थे. जिनकी मौजूदगी ने इस फिल्म को जबरदस्त बना दिया.

ये है फिल्म का नाम

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उस फिल्म का नाम है जीते हैं शान से. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा और संजय दत्त एक साथ दिखाई दिए. ये मल्टीस्टारर फिल्म रिलीज हुई थी साल 1988 में. तीन तीन सितारों की मौजूदगी से ये फिल्म इतनी जबरदस्त हिट हुई कि पूरे दो हफ्ते यानी कि चौदह से पंद्रह दिन तक फिल्म का हर शो हाउसफुल रहा. खासतौर से मुंबई में. फिल्म की कमाई भी बहुत जबरदस्त रही. उस दौर में ये फिल्म महज 2 करोड़ रुपये में पूरी बनी थी. जबकि फिल्म ने बहुत कम समय में आठ करोड़ रुपये की कमाई कर डाली.

ऐसी है फिल्म की कहानी

फिल्म में तीन हीरोज के अलावा मंदाकिनी और विजेता पंडित भी लीड रोल में थीं. डैनी डैंगजोंगपा भी फिल्म में नजर आए थे. फिल्म का एक गाना जुली जुली जॉनी का दिल तुम पर आया जुली भी उस दौर में जबरदस्त हिट रहा था. फिल्म की कहानी तीन दोस्तों के इर्द गिर्द घूमती है. तीनों आम लोगों की सेवा करना चाहते थे. लेकिन इस बीच दो दोस्तों के बीच लड़ाई हो जाती है. और असामाजिक तत्व इस बात का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं.

 NDTV India – Latest