October 24, 2024
38 साल पहले भारत और पाकिस्तान का चल रहा था फाइनल मैच, पूरे स्टेडियम में क्रिकेटर्स से ज्यादा लगे थे इस फिल्म के पोस्टर

38 साल पहले भारत और पाकिस्तान का चल रहा था फाइनल मैच, पूरे स्टेडियम में क्रिकेटर्स से ज्यादा लगे थे इस फिल्म के पोस्टर​

बात जब क्रिकेट की आती है तो भारत हो या पाकिस्तान दोनों देशों का जुनून देखने लायक होता है. यूं तो क्रिकेट और बॉलीवुड का खास नाता है लेकिन एक दौर था जब क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में फिल्मों के पोस्टर लगे दिखते थे.

बात जब क्रिकेट की आती है तो भारत हो या पाकिस्तान दोनों देशों का जुनून देखने लायक होता है. यूं तो क्रिकेट और बॉलीवुड का खास नाता है लेकिन एक दौर था जब क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में फिल्मों के पोस्टर लगे दिखते थे.

बात जब क्रिकेट की आती है तो भारत हो या पाकिस्तान दोनों देशों का जुनून देखने लायक होता है. यूं तो क्रिकेट और बॉलीवुड का खास नाता है लेकिन एक दौर था जब क्रिकेट मैच के दौरान स्टेडियम में फिल्मों के पोस्टर लगे दिखते थे. बात हो रही है 38 साल पहले इंडिया और पाकिस्तान के बीच शारजाह कप के फाइनल की जहां बॉलीवुड की एक हिट फिल्म के पोस्टर ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था. कौन सी वह फिल्म थी चली आपको बताते हैं.

जांबाज के पोस्टर से पट गया था शारजाह का स्टेडियम
जी हां ये फिल्म थी जांबाज, जिसमें फिरोज खान और अनिल कपूर लीड रोल में थे. इस फिल्म को फिरोज खान ने खुद प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया था और फिल्म खूब चली थी. इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया और श्रीदेवी भी थी. कहा जाता है कि जब शारजाह के स्टेडियम में जब इंडिया पाकिस्तान के बीच जबरदस्त फाइनल चल रहा था तो पूरे स्टेडियम में इसी फिल्म के बैनर दिख रहे थे. फिरोज खान ने इस फिल्म को बहुत चाव और मेहनत से तैयार किया था. वो नहीं चाहते थे कि फिल्म की पब्लिसिटी में कोई कमी रह जाए. इसलिए इंडिया पाक के जबरदस्त मुकाबले के दौरान जगह जगह इस फिल्म के पोस्टर दिखाई दिए थे.

#JANBAAZ ad at #Sharjah #INDvsPAK pic.twitter.com/WJlzp7ApUG

— Rajib Chakrabarti (@rajib14) April 18, 2024

फिल्म के गाने हो गए थे हिट
इस फिल्म में अमरीश पुरी फिरोज खान के पिता बने थे और इन दोनों के बीच महज आठ साल का अंतर था. फिल्म के गाने हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में, प्यार दो प्यार लो, जब जब तेरी सूरत , तेरा साथ है कितना प्यारा, अल्लाह हो अकबर काफी हिट हुए थे. फिल्म एक्शन थ्रिलर थी और मशाल के बाद ये दूसरी फिल्म थी जिसे अनिल कपूर ने साइन किया था. पहली फिल्म थी मेरी जंग. फिल्म के कई सीन बैंगलोर में फिरोज खान के फार्म हाउस पर शूट किए गए थे. कहते हैं कि 1983 में फिरोज खान ने इसी टाइटल से एक मल्टीस्टारर फिल्म बनाने का प्लान बनाया था. उस फिल्म के लिए फिरोज खान ने संजय खान, शत्रुघ्न सिन्हा, रेखा, अकबर खान को लेना चाहा था. फिल्म का पहला वर्जन

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.