October 4, 2024
5 हजार करोड़ के ड्रग केस में अमृतसर एयरपोर्ट से जस्सी अरेस्ट, Uk भागने की फिराक में था

5 हजार करोड़ के ड्रग केस में अमृतसर एयरपोर्ट से जस्सी अरेस्ट, UK भागने की फिराक में था​

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने 5 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्‍स मामले में अमृतसर एयरपोर्ट से जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी को गिरफ्तार किया है. जस्सी ब्रिटेन भागने की फिराक में था.

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने 5 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्‍स मामले में अमृतसर एयरपोर्ट से जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी को गिरफ्तार किया है. जस्सी ब्रिटेन भागने की फिराक में था.

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को 5 हजार करोड़ रुपये के ड्रग्‍स केस में बड़ी कामयाबी मिली है. इस मामले में दिल्‍ली पुलिस ने पांचवी गिरफ्तारी की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अमृतसर एयरपोर्ट से जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी को गिरफ्तार किया है. जस्सी ब्रिटेन भागने की फिराक में था, लेकिन इसके खिलाफ स्पेशल सेल ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में आरोपियों ने कई अहम खुलासे किए हैं.

पुलिस ने बताया कि जैसे ही आज जस्‍सी दिल्ली से पंजाब पहुंचा, स्पेशल सेल ने पहले लुक आउट सर्कुलर जारी करवाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जस्सी बीते 17 साल से ब्रिटेन में रह रहा है और उसके पास ब्रिटेन का ग्रीन कार्ड है.

दिल्ली पुलिस ने 2 अक्टूबर को 5 हजार करोड़ की कोकीन पकड़ी थी और 4 लोगों को इस मामले में अब तक गिरफ्तार किया था. जस्सी के तौर पर इस मामले में यह 5वीं गिरफ्तारी है.

देश भर में सप्‍लाई होनी थी कोकीन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस ड्रग्स सिंडिकेट के पीछे पैन इंडिया माड्यूल है. 5 हजार करोड़ की यह कोकीन पूरे देश में सप्‍लाई होनी थी. इस सिंडिकेट के तार ब्रिटेन, दुबई, मुंबई और दिल्ली से जुड़े हैं.

स्पेशल सेल की पूछताछ में दुबई में मौजूद एक भारतीय नागरिक वीरेंद्र वसोवा का नाम सामने आया है. वसोवा भारत मे ड्रग्स मामले में गिरफ्तार भी हो चुका है और जमानत मिलने के बाद दुबई शिफ्ट होकर इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल का बड़ा माफिया बन गया है.

तुषार गोयल और वसोवा हैं पुराने दोस्‍त

तुषार गोयल और वसोवा पुराने दोस्त है और वसोवा ने ही तुषार को ड्रग्स नेक्सेस में अपने साथ जोड़ा था. वसोवा ने कोकीन की हर खेप की डिलीवरी के बदले में 3 करोड़ रुपये तुषार को देने की डील की थी.

वसोवा ने इस सिंडिकेट से जुड़े ब्रिटेन में मौजूद जस्‍सी को भारत जाने के लिए कहा था, जिसके बाद तुषार से मिलने और ड्रग्स डील के लिए जस्‍सी ब्रिटेन से दिल्ली पहुंचा था, जहां पर तुषार ने उसे पंचशील इलाके के एक होटल में रुकवाया था और फिर दोनों गाजियाबाद और हापुड़ माल लेने के लिए जाते थे.

वसोवा के डी कंपनी से खंगाले जा रहे लिंक

मुंबई में जिस शख्‍स को कोकीन सप्लाई किया जाना था, उस शख्‍स की पहचान भी स्‍पेशल सेल ने कर ली है और मुंबई में रेड्स जारी है.

वसोवा लंबे वक्त से दुबई से कोकीन की डील से जुड़ा हुआ बताया जाता है. इंटरनेशनल एजेंसियों को वीरेंद्र वसोवा को लेकर इनपुट्स शेयर किए गए हैं, जिससे उसे दुबई में दबोचा जा सके. साथ ही वीरेंद्र वसोवा के डी कंपनी के साथ लिंक भी खंगाले जा रहे हैं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.