6 साल की उम्र में किडनैप हुआ लड़का, 70 साल बाद लौटा घर, DNA टेस्ट की मदद से मिला बिछड़ा परिवार​

 दशकों तक किसी को भी लुइस अल्बिनो के बारे में कुछ जानकारी नहीं थी. इस साल परिवार के सदस्यों की लगातार छानबीन, मेहनत और डीएनए टेस्ट के बाद मामले का खुलासा हुआ.

कैलिफोर्निया में किडनैप हुआ एक लड़का करीब 70 साल बाद अपने परिवार वालों से मिला. 6 साल की उम्र में किडनैप हुआ ये लड़का यूनाइटेड स्टेट्स के ईस्ट कोस्ट में मिला है. बताया जा रहा है कि, 21 फरवरी 1951 को लुइस अरमांडो अल्बिनो कैलिफोर्निया के वेस्ट ऑकलैंड पार्क से लापता हो गया था. बच्चा जब अपने बड़े (10 साल) भाई रोजर के साथ पार्क में खेल रहा था, तभी एक महिला स्वीट्स का लालच देकर अल्बिनो को अपने साथ ले गई. दशकों तक किसी को भी लुइस अल्बिनो के बारे में कुछ जानकारी नहीं थी. इस साल परिवार के सदस्यों की लगातार छानबीन, मेहनत और डीएनए टेस्ट के बाद मामले का खुलासा हुआ.

भतीजी ने पुलिस और एजेंसियों के जरिए लगाया पता

मर्करी न्यूज ने सबसे पहले इस मामले को रिपोर्ट किया है और बताया कि, एल्बिनो की भतीजी एलिडा एलेक्विन अपने चाचा को खोजने के मिशन पर लगी हुई थीं. डीएनए टेस्टिंग, न्यूज पेपर कटिंग, ओकलैंड पुलिस डिपार्टमेंट, एफबीआई और डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस की मदद से 63 वर्षीय ओकलैंड निवासी एलेक्विन ने अपने चाचा का पता लगा ही लिया. बता दें कि, लुइस अल्बिनो एक रिटायर्ड फायर फाइटर रह चुके हैं.

सालों बाद इस तरह मिले दो भाई

इसी साल जून में लुइस अल्बिनो अपनी पूरी फैमिली से मिले, रियूनियन के दौरान हर एक सदस्य काफी भावुक था. वह अपने भाई रोजर से भी मिले जिनकी अभी पिछले महीने ही कैंसर से मौत हो गई. भतीजी एलिडा एलेक्विन ने दोनों भाइयों के मिलन को दिल को छूने वाला बताया है. एलिडा ने बताया, “उन्होंने एक-दूसरे को पकड़ लिया और बहुत कसकर, लंबे समय तक गले लगाया. वे बैठ गए और बस बातें की.” एलेक्विन ने रोजर के अंतिम दिनों को शांतिपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि, “खुशी के साथ उन्होंने आखिरी सांस ली” और “यह जानकर उन्हें शांति मिली कि उनका भाई मिल गया है.”

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

 NDTV India – Latest 

Related Post