80 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स कोरिया कॉन्टेस्ट में लिया हिस्सा, खूब वायरल हो रही हैं बला की खूबसूरत इस मॉडल की तस्वीरें​

 साउथ कोरिया मिस यूनिवर्स कंपटीशन में 80 साल की महिला चोई सून-ह्वा ने भी हिस्‍सा लिया है. रैंप पर आते ही लोगों ने तालियों के साथ उनका जोरदार स्‍वागत किया.

Miss Universe South Korea 2024: कोरियाई मॉडल चोई सून-ह्वा ने यह साबित कर दिया है कि उम्र महज एक नंबर है. मिस यूनिवर्स कोरिया में भाग लेने वाली वह सबसे उम्रदराज महिला है. अपनी पोतियों के उम्र की प्रतिभागियों के साथ कॉम्पटिशिन में हिस्सा लेकर 80 वर्षीय कोरियाई मॉडल बेहद खुश हैं और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. खास बात यह है कि चोई सून-ह्वा का जन्म मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की शुरुआत से भी एक दशक पहले हुआ था. पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्यूटी पेजेंट प्रतियोगिता यानी की मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन का आयोजन 1952 में हुआ था.

सबको चौंकाना चाहती हैं चोई सून-ह्वा

अगर चोई सून-ह्वा मिस यूनिवर्स कोरिया कॉम्पिटिशन जीत जाती हैं, तो वह मिस यूनिवर्स के ताज के लिए फाइट करने वाली सबसे उम्रदराज महिला बन जाएंगी. 30 सितंबर को मिस यूनिवर्स कोरिया का फाइनल है, जिसे जीतने के लिए 80 वर्षीय कोरियाई मॉडल को बाकि के 31 कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ना होगा. 73वां मिस यूनिवर्स इस साल दिसंबर में मेक्सिको में आयोजित होने वाला है.

मिस यूनिवर्स कोरिया के फाइनल से पहले सीएनएन से बातचीत करते हुए चोई सून-ह्वा ने बताया कि, वह दुनिया को चौंकाना चाहती हैं. फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “मैं दुनिया को चौंकाना चाहती हूं. 80 साल की महिला इतनी स्वस्थ कैसे है? उसने अपने शरीर को कैसे मेंटेन किया? आपका डाइट क्या है?” उन्होंने आगे कहा, “जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो आपका वजन बढ़ जाता है, इसलिए मैं दिखाना चाहती हूं कि जब हम बूढ़े हो जाते हैं तब भी स्वस्थ रह सकते हैं.”

मिस यूनिवर्स में अब उम्र रूकावट नहीं

मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन को प्रोग्रेसिव और मॉडर्न बनाने के लिए कुछ प्रतिबंधों को हटाया गया है. इस साल उम्र की सीमा का बैरियर हटा दिया गया है, जबकि पहले सिर्फ 18 से 24 साल के बीच की उम्र की महिला ही प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती थी. कॉम्पिटिशन को मॉडर्न बनाने के लिए पिछले साल गर्भवती, विवाहित और तलाकशुदा महिलाओं पर से भी प्रतिबंध हटा दिया गया था.

ये भी देखेंः- जवां दिखने के लिए 16 करोड़ का खर्चा

 NDTV India – Latest