88 साल के धर्मेंद्र की सेहत का राज, काजू-बादाम नहीं हैं टिंडे- हैरान कर देगी उनकी दिनचर्या​

 Dharmendra Diet and Fitness Secret: धर्मेंद्र अपनी जवानी के दिनों से लेकर आज तक फिटनेस के मामले में काफी सतर्क रहते हैं. आज 88 की उम्र में भी वो अपने रुटीन के पक्के हैं.

Dharmendra diet and fitness secret: धर्मेंद्र बॉलीवुड के हीमैन और एक्शन किंग माने जाते रहे हैं. अपने करियर की शुरुआत से लेकर आज तक धर्मेंद्र (Dharmendra) अपनी फिटनेस को लेकर काफी अलर्ट रहे हैं. लेकिन एक बात मानने वाली है कि उन्होंने कभी जिम का मुंह नहीं देखा. धरम पाजी ने खुद बताया था कि वह बचपन से ही खेतीबाड़ी में एक्टिव रहे हैं. खेतों में हल चलाया करते थे, कुंए से पानी खींचा करते थे. इस वजह से उन्हें कभी फिटनेस के लिए जिम जाने की जरूरत नहीं पड़ी. अपने रोजमर्रा के काम में ही उनके पास इतनी एक्टिविटीज होती थीं कि फिटनेस के लिए अलग से कुछ करने की जरूरत नहीं थी. 

Dharmendra Ki Sehat Ka Raaz

आपने धर्मेंद्र के इंस्टाग्राम (Dharmendra Instagram) पर देखा होगा कि वो अक्सर ही सोशल मीडिया पर अपने फार्म हाउस में हुए फलों और सब्जियों के दर्शन करवाते रहते हैं. उनकी डाइट में भी ऐसी ही सिंपल चीजें शामिल हैं. आपको जानकर हैरान होगी को वो टिंडे और शलगम की सब्जी बड़े शौक से खाते हैं. इसके अलावा वो जीरो शुगर डाइट डाइट लेते हैं. जीरो शुगर यानी कि उनकी किसी भी खाने की चीज में शुगर नहीं होती. इस तरह की डाइट उन्हें एक्टिव और हेल्दी रहने में मदद करती है.

Dharmendra Diet and Fitness Secret

धर्मेंद्र आज अपनी उम्र के हिसाब से उतनी कसरत तो नहीं कर पाते लेकिन फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं. उनके डेली रुटीन की बात करें तो वो रोज 30 मिनट साइकलिंग करते हैं. ये एक स्टेशनरी साइकिल होती है जैसी कि आपने जिम में देखी होगी. धर्मेंद्र रोजाना साइकलिंग करना मिस नहीं करते. 

 NDTV India – Latest