October 6, 2024
Air India

Air India news: एयर इंडिया ने नई दिल्ली से तेल अवीव तक सारी फ्लाइट्स किए कैंसिल

एयर इंडिया ने बीते 3 मार्च को ही इजरायली शहर और राजधानी दिल्ली के बीच सीधी उड़ानें शुरू की थी।

Air India flight cancelled: इसरायल और ईरान के बीच बढ़े तनाव से दुनिया के देशों में खलबली मची हुई है। भारत सरकार ने दो दिन पहले ही अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी। दो देशों के बीच बढ़े तनाव में अपने नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए एयर इंडिया ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए सभी फ्लाइट्स अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया है। यह सस्पेंशन अस्थायी है और स्थितियां सामान्य होने तक जारी रहेंगी।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली और तेल अवीव के बीच सीधी उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं। दोनों शहरों के बीच सप्ताह में चार बार फ्लाइट शेड्यूल रहता है।

बीते 3 मार्च को शुरू हुई थी उड़ान

एयर इंडिया ने बीते 3 मार्च को ही इजरायली शहर और राजधानी दिल्ली के बीच सीधी उड़ानें शुरू की थी। एयर इंडिया की फ्लाइट राजधानी दिल्ली और तेल अवीवी के बीच सप्ताह में चार दफा संचालित होती रही हैं। इसरायल के गाजा स्ट्राइक को देखते हुए पांच महीने से एयर इंडिया की तेल अवीव की सारी फ्लाइट्स कैंसिल थीं। इसरायल पर हमास के हमले और फिर गाजा पर जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर एयर इंडिया ने 7 अक्टूबर 2023 से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दीं थीं। लेकिन 3 मार्च को तेल अवीव के लिए सेवाएं बहाल हुई थीं जो ईरान और इसरायल के टेंशन को देखते हुए फिर कैंसिल कर दी गई हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.