July 7, 2024
Amanatullah khan

AAP MLA Arrested: आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को ED ने किया अरेस्ट

आप एमएलए पर 32 लोगों की अवैध नियुक्तियों आरोप है। गुरुवार की रात में उनको अरेस्ट किया गया।

Amanatullah Khan arrested by ED: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ईडी ने आप के एक और विधायक को अरेस्ट कर लिया है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को ईडी ने अरेस्ट कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले उनसे 9 घंटे तक पूछताछ की गई। आप एमएलए पर 32 लोगों की अवैध नियुक्तियों आरोप है। गुरुवार की रात में उनको अरेस्ट किया गया। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन पर अवैध नियुक्ति करने का आरोप है।

हालांकि, इन आरोपों को आप विधायक अमानतुल्लाााह खान ने खारिज करते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए नियमानुसार काम किया। 2013 में नए एक्ट के मुताबिक ही अपने कार्यकाल में सारे काम किए।

मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच और पूछताछ

दरअसल, वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहते हुए अमानतुल्लाह खान पर अवैध नियुक्तियां करने का आरोप लगा। उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस और सीबीआई ने तीन एफआईआर दर्ज किए। इन एफआईआर के आधार पर ईडी ने भी मामला दर्ज करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच और पूछताछ शुरू कर दी। गुरुवार को ईडी ने अमानतुल्लाह खान से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद देर रात को आप विधायक को अरेस्ट कर लिया गया।

आम आदमी पार्टी के एमएलए की गिरफ्तारी के बाद सांसद संजय सिंह और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी को खत्म करने की नाकामयाब चाल का एक और हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि अमानलुल्लाह खान की गिरफ्तारी, बीजेपी की आम आदमी पार्टी को खत्म करने की नाकामयाब साजिश का हिस्सा है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.