September 20, 2024
Amit Shah

भगवंत मान CM कम केजरीवाल के पायलट अधिक…अमित शाह ने कसा तंज

शाह ने आरोप लगाया कि भगवंत मान को पंजाब की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है।

Amit Shah slams Bhagwant Mann: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पंजाब सरकार पर जमकर निशाना साधा। भगवंत मान को मुख्यमंत्री की बजाय अरविंद केजरीवाल का पायलट कह दिया। शाह ने आरोप लगाया कि भगवंत मान को पंजाब की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। वह पंजाब की समस्याओं पर फोकस करने की बजाय स्टेट प्लेन से अरविंद केजरीवाल के साथ दूसरे राज्यों का भ्रमण कर रहे हैं।

रविवार को शाह, केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरा होने पर चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरदासपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब की कानून-व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है, लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास इसके लिए समय नहीं है और उनका एकमात्र काम अरविंद केजरीवाल के देशव्यापी दौरे के लिए राज्य का विमान लेना है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि वह मुख्यमंत्री हैं या अरविंद केजरीवाल के पायलट।

मान का एक ही काम केजरीवाल के पीछे-पीछे जाना

मान पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री का एक ही काम है. अगर केजरीवाल को चेन्नई जाना है तो वह उन्हें चेन्नई ले जाने के लिए विमान से दिल्ली जाते हैं। अगर उन्हें (केजरीवाल को) कोलकाता जाना है तो फिर से वह (मान) विमान लेता है और उसे कोलकाता ले जाता है। उन्होंने कहा कि उनका पूरा समय केजरीवाल के दौरों में बीत जाता है और इसके परिणामस्वरूप पंजाब की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। यहां लोग सुरक्षित नहीं हैं। शाह ने कहा कि जहां नशीले पदार्थों का व्यापार बढ़ रहा है, वहीं मुख्यमंत्री के पास इसे या किसानों के मुद्दों के समाधान का समय नहीं है।

चुनावी वादा पूरे नहीं हुए…

आप पर चुनावी वादों को लेकर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा, ‘मैं यहां भगवंत मान और केजरीवाल से पूछने आया हूं कि आपने राज्य की हर महिला को 1,000 रुपये देने का वादा किया था लेकिन वे अभी भी उसका इंतजार कर रहे हैं। 1,000 रुपये की क्या बात करें, 1,000 पैसे भी उनके खातों में स्थानांतरित नहीं किए गए हैं। पंजाब में आप सरकार पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि यहां दलितों का उत्पीड़न बढ़ा है। उन्होंने मंत्री का नाम लिए बगैर कहा कि एक मंत्री दलित का यौन शोषण कर रहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

पंजाब में नशे का कारोबार करेंगे बंद

नशों के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश को इस बुराई से मुक्त करने का फैसला किया है और बहुत जल्द पंजाब में नशों का कारोबार बंद हो जाएगा। एक महीने के भीतर अमृतसर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का एक कार्यालय खोला जाएगा। बहुत जल्द पंजाब में भाजपा कार्यकर्ता पंजाब के हर गांव और हर तहसील में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए जाएंगे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.