September 18, 2024
Andhra Rail Accident

Andhra Rail accident: ट्रैक पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन से टकराई एक्सप्रेस ट्रेन, 6 की मौत, 25 घायल

पैसेंजर ट्रेन की केबल टूटने से ट्रैक पर खड़ी थी और एक्सप्रेस आकर टकरा गई।

Andhra Rail accident: आंध्र प्रदेश में रविवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। रात को एक एक्सप्रेस ट्रेन सीधे जाकर खड़ी ट्रेन से भिंड गई। इस हादसा में 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 25 लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसा स्थल पर रेलवे व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके थे। मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी ने रेल हादसा पर दु:ख जताया है और घायलों को बेहतर मेडिकल सर्विस का निर्देश जारी किया है। विजयानगरम की एसपी दीपिका ने बताया कि हादसा में छह लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 25 लोग घायल हैं।

पैसेंजर ट्रेन, आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में विशाखापत्तनम से रायगड़ा जा रही थी। लेकिन ओवरहेड केबल टूटने के कारण वह ट्रैक पर ही खड़ी हो गई। इसी बीच, दूसरी तरफ से पलासा एक्सप्रेस खड़ी ट्रेन से टकरा गई। इस हादसा में करीब तीन पटरियां ट्रैक से उतर गईं।

पूर्व मध्य रेलवे सीपीआरओ ने कहा कि विजयनगरम से रायगढ़ जा रही एक ट्रेन के विशाखापत्तनम से पलासा जाने वाले मार्ग पर जा रही एक यात्री ट्रेन से टकराने के बाद डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारी ने कहा कि अभी घायलों या मृतकों की संख्या स्पष्ट नहीं हो सकी है। रेस्क्यू काम जारी है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

ट्रेन हादसा पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी ने मारे गए लोगों के परिजन के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ऑफिस ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा: मुख्यमंत्री ने विजयनगरम जिले में कंटकपल्ली ट्रेन दुर्घटना की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने अधिकारियों को त्वरित राहत उपाय करने और यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि घायलों को मेडिकल सर्विस तत्काल मुहैया कराया जाए। मुख्यमंत्री ने विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली के नजदीकी जिलों से अधिक से अधिक एम्बुलेंस भेजने और आसपास के अस्पतालों में चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था करने को कहा है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.