Arvind Kejriwal remand: केजरीवाल का ईडी रिमांड पहली अप्रैल तक बढ़ा

Arvind Kejriwal remand: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी रिमांड को 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। दिल्ली कोर्ट ने गुरुवार को दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद यह फैसला किया। कथित आबकारी नीति केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया?

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड पर सुनवाई हुई। ईडी ने केजरीवाल की सात दिनों की रिमांड मांगी। सुनवाई के दौरान अपने बचाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे गिरफ्तार किया गया है लेकिन अभी तक किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया है। इस मामले से संबंधित CBI ने 31,000 पेज और ED ने 25,000 पेज दाखिल किए हैं। अगर आप इन्हें एक साथ पढ़ेंगे तो भी मैं पूछना चाहूंगा कि मुझे क्यों गिरफ्तार किया गया? मेरा नाम केवल चार लोगों के चार बयानों में सामने आया।

केजरीवाल ने कहा कि ईडी का दावा है कि 100 करोड़ रुपये का अवैध लेनदेन हुआ है लेकिन अभी तक एक भी पैसा नहीं मिला। ईडी का मुख्य मकसद आम आदमी पार्टी को कुचलना है।

इस पर ईडी की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसीटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के बयान दर्ज किए गए हैं लेकिन उन्होंने गोलमोल जवाब दिए हैं। एसवी राजू ने केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वो जानबूझकर हमारे साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।