गेम खेलते-खेलते बन गया हैकर: अमेरिका सहित चार देशों की मिलिट्री का डेटा, कई सौ बैंक्स का डिटेल रिकाॅर्ड, पुलिस भी हैरान

Darkweb Scam: राजस्थान के छोटे से गांव के लड़के ने अपराध की दुनिया में तहलका मचाते हुए सबको हैरान कर दिया। अमेरिकी सेना से लेकर बड़े-बड़े कई बैंक्स की जानकारी चुराने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने उसे अरेस्ट किया। क्या आप सोच सकते हैं कि इंटरनेट चलाते-चलाते कोई उस पर इतनी ज्यादा चीज खोज लें कि उसके पास अमेरिका जैसे बड़े देश की सैन्य जानकारियां और बड़े-बड़े बैंकों के पूरे रिकॉर्ड मिल जाएं। राजस्थान में एक लड़के ने कुछ ऐसा ही कर डाला है। उसे अब स्थानीय पुलिस और दिल्ली से आई इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से करीब 4,500 जीबी स्टोरेज डाटा बरामद किया गया है।

यह है पूरा मामला…

यह मामला राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर इलाके का है। यहां 49 एफ गांव में टीम ने आरोपी अमित पुत्र नसीबचंद को गिरफ्तार किया है। इसके पास चार देशों की मिलिट्री का डाटा, 5 लाख से ज्यादा लोगों के आधार कार्ड सहित अन्य स्टोरेज मिला है। पूछताछ में सामने आया है कि वह यह सभी जानकारियां डार्क वेब के जरिए बेचता था।

इंटरनेट पर वीडियो गेम खेलने की लत और फिर जाना डार्क वेब के बारे में

पुलिस इन्वेस्टिगेशन में सामने आया है कि 2018 में अमित को इंटरनेट पर गेम खेलने की लत लग गई। उसके बाद उसने डार्क वेब के बारे में जाना और फिर वहां से सभी डाटा अपने पास लेने के अलग-अलग तरीके निकाले। और धीरे-धीरे खुद के पास डाटा जुटाता रहा। पुलिस ने उसके पास से पांच हार्ड डिस्क, चार एसएसडी ड्राइव, दो पेन ड्राइव सहित मोबाइल और लैपटॉप भी बरामद किए हैं।

पूछताछ में खोला हैकर बनने का राज

पूछताछ में उसने बताया है कि उसकी इच्छा सबसे बड़ा हैकर बनने की थी इसीलिए वह ऐसे काम करना शुरू कर चुका था। उसने पुलिस पूछताछ में बताया है कि ऑनलाइन गेमिंग के दौरान ही उसने इंटरनेट पर डार्क वेब के बारे में जाना और पूरे पूरे दिन डार्क वेब से जुड़ी चीज ही देखता रहता था। हालांकि पुलिस ने इसे गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन अभी इसका डाटा चेक करने में ही पुलिस को 3 से 4 महीने का समय लग जाएगा।