बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पर बन रहा पुल भरभरा कर पानी में समाया

Bridge collapse in Bhagalpur: बिहार के भागलपुर में एक बड़ा हादसा होते होते बचा है। रविवार को भागलपुर में एक निर्माणाधीन पुल भरभराकर ताश की पत्तों की तरह जमींदोज हो गया। जानकारी के मुताबिक इस अंडर कंस्ट्रक्शन पुल के गिरने से किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। इस पुल के गिरने से निर्माण की गुणवत्ता की पोल खुल गई है। पुल गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

गंगा नदी पर बन रहा पुल

गंगा नदी पर इस पुल का निर्माण हो रहा था। खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच बन रहे इस पुल का शिलान्यास करीब चार साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। भागलपुर के सुल्तानगंज में बन रहे इस पुल से खगड़िया और भागलपुर की दूरी काफी कम हो जाएगी।

इस पुल को 1717 करोड़ की लागत में बनाया जा रहा। गंगा नदी में बन रहे इस पुल के धराशायी होने की वजहें साफ नहीं हो सकी है। लेकिन वीडियो में निर्माणाधीन पुल के सुपर स्ट्रैक्चर को गिरते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। पुल के तीन पाए के ऊपर तैयार किया गया सुपर स्ट्रैक्चर अचानक से भरभराकर गिरने से एक बार फिर इसके निर्माण में भ्रष्टाचार की चर्चा तेज हो गई है। कुछ दिनों पहले भी इसी निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा नदी में समा गया था।

नवम्बर-दिसंबर में तैयार होने वाला था पुल

जेडीयू विधायक ललित मंडल ने बताया कि पुल का गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पुल का निर्माण कार्य नवम्बर-दिसंबर में पूरा होने वाला था। लेकिन उसके पहले कुछ हिस्सा गिरने से काफी नुकसान हुआ है। इस मामले की जांच कराई जाएगी, अगर भ्रष्टाचार की बात सामने आती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निर्माणाधीन पुल क्यों गिरा, यह जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।