बिहारी युवा ने ली चांद पर जमीन, अमेरिकी कंपनी से किया करार

बिहार में दरभंगा जिले के रहने वाले इफ्तेखार रहमानी को अमेरिकी कंपनी ने चांद पर जमीन (American Company gifted land on moon to a Bihari Professional) भेंट की। चांद पर जमीन मिलने से क्षेत्र एवं परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

बेनीपुर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या-7 कजियाना के रहने वाले सॉफ्टवेयर डेवलपर इफ्तेखार रहमानी (Iftekhar Brahmani) को अमेरिकी कंपनी ‘लुनर सोसाइटी इंटरनेशनल’ (Lunar society international) ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए एक एकड़ जमीन उपहार स्वरूप दी है।
देर रात मंगलवार को सूचना मिलते हैं परिवार एवं क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई।
लोगों ने बड़ी संख्या में उनके पैतृक गांव कजियाना पहुंचकर उनके परिजनों को बधाई दी।

मां ने इन शब्दों में की खुशी जाहिर

मां नजराना बेगम ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे बेटे ने कामयाबी की बुलंदियों को छू लिया है। यह खबर मिलने से मेरे परिवार के लोग काफी खुश हैं। मेरे पुत्र ने अपनी कड़ी मेहनत से यह सफलता अर्जित की है।

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम करते हैं रहमानी

रहमानी ने फोन पर बात करने पर बताया कि लुनर सोसायटी इंटरनेशनल के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम करता हूं। कंपनी से मेरा अनुबंध साढ़े तीन माह पूर्व ही हुआ है। मैंने इस कंपनी के पुराने सॉफ्टवेयर को अपडेट कर और बेहतर किया है। इससे खुश होकर कंपनी ने मुझे एक एकड़ जमीन चांद पर दी है। इसकी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि चांद पर अपनी जमीन देखने चार-पांच साल बाद जरूर जाऊंगा। उसके बाद आगे की योजना बनाऊंगा की जमीन पर क्या करना है।

नोएडा में है खुद की सॉफ्टवेयर कंपनी

उन्होंने बताया कि फिलहाल मैं नोएडा में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी भी चलाता हूं। कंपनी की स्थापना 2019 में हुई थी। नोएडा से ही लुनर सोसाइटी इंटरनेशनल के लिए काम करते हैं। उन्होंने बताया कि मैं अपने गृह जिला दरभंगा में भी कंपनी खोलूंगा। अपने गृह अनुमंडल बेनीपुर के युवाओं के लिए दरभंगा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी का स्थापना करूंगा तथा युवाओं को प्रशिक्षित कर काम दूंगा।

बिहार के कई युवा कंपनी में करते हैं काम

उन्होंने बताया कि वर्तमान में भी उनकी कंपनी में बिहार के कई युवा काम करते हैं। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड के अभिनेता स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत के बाद बिहार का मैं दूसरा व्यक्ति हूं जो चांद पर जमीन का मालिक बना है।
(PBNS)

Related Post