Bijbehara Seat Elections Results Live : इल्तिजा मुफ्ती और वशीर अहमद के बीच कड़े की टक्कर​

 इल्तिजा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं.चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की थी, जिनमें 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ.

बिजबेहरा सीट पर पीडीपी की इल्तिजा मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के वशीर अहमद के साथ है. इस सीट पर 2014 के चुनाव में अब्दुल रहमान भट्ट का मुकाबला बशीर अहमद शाह के साथ हुआ था.  अब्दुल रहमान भट्ट को पिछले चुनाव में जीत मिली थी. उन्हें  23581 वोट मिले थे. वहीं  बशीर अहमद शाह को 20713 वोट मिले थे. बिजबेहरा पीडीपी की परंपरागत सीट रही है. 

पीडीपीनेशनल कॉन्फ्रेंसरुझानइल्तिजा मुफ्तीवशीर अहमद शाह वीरी

इल्तिजा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं.चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की थी, जिनमें 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ. मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. चुनाव आयोग के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में 87.09 लाख मतदाता हैं, जिनमें 42.6 लाख महिलाएं हैं. यहां पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है. कुल मिलाकर 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है. 

 NDTV India – Latest