BJP 4 state incharge: चार राज्यों में नए चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी तैनात, देखें लिस्ट…

BJP changed 4 state incharge: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में कोई चूक नहीं करना चाहती है। लगातार संगठनात्मक बदलाव पार्टी कर रही है। चार प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों को बदलने के बाद अब चार राज्यों के चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारियों को भी बदल दिया गया है। चार चुनावी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने नए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं।

किस राज्य में कौन बनाया गया प्रदेश चुनाव प्रभारी?

बीजेपी ने चार चुनावी राज्यों में नए चुनाव प्रभारियों को तैनात किया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को राजस्थान का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। ओपी माथुर को छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी बनाया गया है तो पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को तेलंगाना का प्रभार सौंपा गया है।

इस साल के अंत तक यहां विधानसभा चुनाव होने हैं, जानिए कौन बना सह प्रभारी?

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी ने चारों प्रदेश में प्रभारियों को नियुक्त करने के साथ उनके सहयोग के लिए सह-प्रभारियों को भी तैनात किया है। राजस्थान में प्रह्लाद जोशी के सहयोग के लिए नितिन पटेल और कुलदीप बिश्नोई को सह-प्रभारी बनाया गया है। राजस्थान में ओम माथुर के साथ केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री मनसुख मंडाविया को सह प्रभारी बनाया गया है। मध्य प्रदेश में भूपेंद्र यादव के साथ रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को सह-प्रभारी बनाया गया है। तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर के साथ सुनील बंसल को सह प्रभारी बनाया गया है।