CGST दिल्ली ने 1285 करोड़ के फ्रॉड का किया भंडाफोड़, 2.05 करोड़ कैश बरामद​

 सीजीएसटी की छापेमारी में दिल्‍ली में 1285 करोड़ के फ्रॉड का पता चला है. साथ ही 2.05 करोड़ की नकदी बरामद की गई है. वहीं आरोपियों के हवाला लिंक भी सामने आए हैं.

केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (Central Goods and Services Tax) ने दिल्‍ली में 1285 करोड़ रुपये के फ्रॉड का भंडाफोड़ किया है. आरोपियों ने आईफोन और ऐसे ही दूसरे महंगे सामानों को दूसरे देशों से तस्‍करी के माध्‍यम से मंगवाया और बिना जीएसटी के बेच दिए. साथ ही आरोपियों के हवाला लिंक भी सामने आए हैं. इस मामले में मुख्‍य आरोपी कपिल अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही 2.05 करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद की गई है. 

सीजीएसटी के मुताबिक, महंगे आईफोन और ऐसे ही दूसरे अन्‍य महंगे सामानों की तस्‍करी की गई और उन्‍हें बेचने में भी फ्रॉड को अंजाम दिया गया है. इस मामले में सीजीएसटी ने कई जगहों पर छापेमारी की. इसमें करोलबाग के गफ्फार मार्केट में मुख्‍य आरोपी कपिल अरोड़ा के ऑफिस और ईस्‍ट पटेल नगर स्थित घर भी शामिल है. 

दो कंपनियों की आड़ में तस्‍करी

कपिल अरोड़ा के ऑफिस से 13 लाख रुपये की नकदी और घर से उसकी पत्नी गरिमा अरोड़ा के पास से 2.05 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं. 

कपिल अरोड़ा की अरोरा कम्युनिकेशन और सेलफोन बदलो नाम से दो कंपनियां हैं. इन्‍हीं कंपनियों की आड़ में अरोड़ा दुबई और चीन से आईफोन की तस्‍करी करवा रहा था. 

अवैध तरीके से बेचे जा रहे थे फोन

यह फोन करोलबाग में अवैध तरीके और बिना जीएसटी के बेचे जा रहे थे. साथ ही विदेश में हवाला के जरिए पैसा पहुंचाया जा रहा था. जांच में सामने आया है कि अरोड़ा के दुबई में लिंक है. उसके जरिए ही तस्करी और पैसे का लेनदेन हो रहा था. 

कबीर तलवार का करीबी है कपिल अरोड़ा

इस मामले को आगे की जांच के लिए ईडी और एनआईए को ट्रांसफर किया जा सकता है. 

कपिल अरोड़ा, कबीर तलवार का काफी करीबी है. कबीर तलवार को एनआईए ने 21 हजार करोड़ की ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था. कबीर तलवार के दिल्ली में कई क्लब थे. 

 NDTV India – Latest 

Related Post