September 23, 2024
Cm नीतीश ने Pm मोदी को लिखी चिट्ठी, बिहार को लेकर रखी ये विशेष मांग; वजह भी गिनाई

CM नीतीश ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बिहार को लेकर रखी ये विशेष मांग; वजह भी गिनाई​

Nitish Kumar wrote letter to PM Modi: नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बधाई दी है. जानिए क्या मांग रखी है...

Nitish Kumar wrote letter to PM Modi: नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बधाई दी है. जानिए क्या मांग रखी है…

Nitish Kumar wrote letter to PM Modi: नीतीश कुमार को दूरदर्शी नेता माना जाता है. उन्हें पता है कि बिहार को देश का औद्योगिक हब बनाना बेहद मुश्किल है.कारण बिहार समुद्र से दूर है. इसलिए बिहार से दूसरे देशों में एक्सपोर्ट और इंपोर्ट करना मुश्किल है. यही कारण है कि उनका फोकस बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने पर है. नालंदा को वो इसी तरीके से डेवलप कर रहे हैं. अब नीतीश कुमार की नजर सीतामढ़ी जिले पर है.

सीतामढ़ी जिले में क्या है?

दरअसल, सीतामढ़ी जिले में पुनौरा धाम माता सीता के जन्म स्थान के रूप में देश भर में विख्यात है. हालांकि, यहां का मंदिर और रोड आदि समय के हिसाब से उतने डेवलप नहीं हैं. यही कारण है कि इच्छा रहते हुए माता सीता के भक्त उनके जन्म स्थान के दर्शन नहीं कर पाते.

अब इसी सिलसिले में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को सबसे पहले अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए बधाई दी है. इसी के साथ उन्होंने बताया है कि सीतामढ़ी जिले में पुनौरा धाम को बिहार सरकार 50 एकड़ भूमि को अधिग्रहित कर विकसित कर रही है. उन्होंने पीएम से अयोध्या से सीतामढ़ी के लिए राम जानकी मार्ग का निर्माण जल्द पूरा कराने का आग्रह किया है. इसके साथ ही पुनौरा को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने की मांग की है.

क्या होगा फायदा?

जाहिर है सड़क और रेल मार्ग से जुड़ जाने के बाद भक्त आसानी से पुनौरा धाम पहुंचकर माता सीता के दर्शन कर पाएंगे. साथ ही उनके बचपन से जुड़ी जानकारी भी हासिल कर पाएंगे. इससे एक तरफ भक्तों को फायदा होगा तो दूसरी तरफ पर्यटन बढ़ने से व्यापारियों और सरकार को भी फायदा होगा.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.