October 6, 2024
CPI ML candidates in Bihar

INDIA Bloc: भाकपा माले ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, आरा, काराकाट और नालंदा के अलावा इन जगहों पर भी उतारे प्रत्याशी

पार्टी को आरा, काराकाट और नालंदा लोकसभा सीटें दी गई हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में भाजपा से टक्कर लेने के लिए इंडिया गठबंधन की ओर से तेजी से नाम फाइनल किए जा रहे हैं। भाकपा माले ने बिहार की तीन सीटों ने नामों की घोषणा कर दी है। इंडिया गठबंधन के तहत पार्टी को आरा, काराकाट और नालंदा लोकसभा सीटें दी गई हैं। पार्टी ने तीनों ही सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

जानें किसे कहां से मिला टिकट

भाकपा माले ने तीन लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इनमें नालंदा से संदीप सौरभ को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा आरा सीट से सुदामा प्रसाद को पार्टी ने टिकट दिया है। जबकि काराकोटा सीट से पार्टी ने राजा राम सिंह पर भरोसा जताया है।

कोडरमा सीट से विनोद सिंह प्रत्याशी

झारखंड की कोडरमा सीट से बगोदर के वर्तमान एमएलए विनोद सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। बीएचयू से ललित कला में ग्रेजुएशन कर चुके और फिल्म निर्माता विनोद को पिता महेंद्र सिंह की मौत के बाद वर्ष 2005 में बगोदर का विधायक बनाया गया था।

छात्र राजनीति में चर्चित चेहरा शिवप्रकाश को भी टिकट

अगिआंव बाई इलेक्शन में भाकपा माले ने आरवाइए के राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन पर दांव लगाया है। मनोज मंजिल को हत्या के केस में सजा होने के बाद उनकी सदस्यता खत्म होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। शिवप्रकाश रंजन बिहार में काफी चर्चित छात्र नेता रहे हैं। वह आइसा के बिहार राज्य सचिव भी रह चुके हैं। इसके साथ ही मौजूदा समय में वह भाकपा-माले की राज्य कमिटी के सदस्य भी हैं। छात्रों के बड़े समूह को वह लीड करते हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.