CWC Meeting in Hyderabad: कांग्रेस ने INDIA की एकजुटता के लिए हर स्तर पर समझौता का दिया संकेत

CWC meeting: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने INDIA गठबंधन में सीटों को लेकर किसी प्रकार का गतिरोध नहीं आने देने का संकेत दिया है। सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी INDIA के दलों के साथ पूरी मजबूती से साथ देगी। यह गठबंधन बीजेपी के खिलाफ पूरी तरह एकजुट है। कांग्रेस कार्यसमिति की मीटिंग में पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि INDIA को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा। कांग्रेस को गैर गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी की यह पहली मीटिंग थी। मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में हुई मीटिंग में यह तय हुआ कि INDIA को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

सोनिया गांधी का यह बयान 28 विपक्षी दलों वाले INDIA के समन्वय समिति की मीटिंग के बाद आया है। एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर हुई मीटिंग में यह दावा किया गया था कि गठबंधन सीटों की शेयरिंग फार्मूले को फाइनल कर चुकी है। हालांकि, यह भी बताया जा रहा था कि पश्चिम बंगाल, दिल्ली और पंजाब में मामला फंस सकता है। लेकिन सोनिया गांधी के संकेत के बाद यह साफ हो गया है कि कांग्रेस INDIA द्वारा तय फार्मूले को हर तरह से स्वीकार करेगी।

CWC में तीन प्रस्ताव हुए पास

कांग्रेस वर्किंग कमेटी हैदराबाद मीटिंग में तीन प्रस्ताव पास हुए। मीटंग के बाद सीनियर लीडर जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में तीन प्रस्ताव पारित हुए हैं। इनमें तीनों शोक प्रस्ताव हैं। पहला प्रस्ताव- केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी के निधन को लेकर है। दूसरा- मणिपुर में जारी हिंसा के पीड़ितों के लिए और तीसरा- हिमाचल प्रदेश के आपदा पीड़ितों के लिए है। रमेश ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के लिए हमने मांग भी की है कि मोदी सरकार इस आपदा को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करे, ताकि प्रदेश को अधिक मदद मिल सके।

Read This Also: Rahul Gandhi slams PM Modi: राहुल गांधी ने कहा-मणिपुर जल रहा और संसद में प्रधानमंत्री हंस-हंसकर मजाक उड़ाने में व्यस्त