July 5, 2024
Electoral Bonds data uploaded on Election Commission of India official website

वोटिंग प्रतिशत को लेकर आरोप अराजक स्थिति और वैमनस्य पैदा कर सकती…खड़गे के लेटर पर ECI

वोटिंग प्रतिशत डेटा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के लेटर पर भारत चुनाव आयोग ने जवाब दिया है।

ECI to Mallikarjun Kharge: वोटिंग प्रतिशत डेटा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के लेटर पर भारत चुनाव आयोग ने जवाब दिया है। चुनाव आयोग ने कहा कि वोटिंग प्रतिशत को लेकर की गई आपत्ति अराजक स्थिति पैदा कर सकती है। ऐसे आरोप संदेह और वैमनस्य पैदा कर सकते हैं। दरअसल, चुनाव आयोग खड़गे द्वारा लिखे गए लेटर को सार्वजनिक किए जाने से नाराज है। खड़गे ने इंडिया गठबंधन दलों और आयोग को लिखे लेटर को अपने ट्वीटर यानी एक्स पर पोस्ट कर दिया था।

क्या कहा था खड़गे ने चुनाव आयोग के बारे में?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने लेटर में वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ों में विसंगतियों का आरोप लगाते हुए कहा था कि इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की विश्वसनीयता अबतक के सबसे निचले स्तर पर है। उन्होंने बार बार वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ों को बदले जाने पर सवाल करते हुए पूछा था कि क्या यह परिणामों को विकृत करने का प्रयास हो रहा है?

खड़गे के लेटर पर चुनाव आयोग ने आपत्ति जताई है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भ्रम पैदा करने और निराधार आरोप लगाने की बात कही। आयोग ने कहा कि यह आरोप स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में भ्रम पैदा करने के साथ उसे गलत दिशा में मोड़ सकते हैं और बाधाएं पैदा कर सकते। चुनाव आयोग ने कहा कि खड़गे का पत्र एक राजनीतिक समूह के भीतर आंतरिक पत्राचार के रूप में था। फिर भी उन्होंने इसे सार्वजनिक कर दिया। पोल पैनल ने कहा कि इससे संदेह और असामंजस्य के अलावा अराजक स्थिति पैदा हो सकती है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.