ESIC में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित सीनियर रेजिडेंट के 104 पद, अंतिम तिथि कल, जल्दी करें  ​

 ESIC Recruitment 2024: ले ऑफ के समय में सरकारी नौकरी से बेहतर कुछ भी नहीं है. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो बता दें कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने कई तरह के कुल 104 पदों पर भर्ती निकाली है.

ESIC Recruitment 2024: ले ऑफ के समय में सरकारी नौकरी से बेहतर कुछ भी नहीं है. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो बता दें कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने कई तरह के कुल 104 पदों पर भर्ती निकाली है. ईएसआईसी ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सुपर स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट और एडजंक्ट फैकल्टी में स्पेशलिस्ट फैकल्टी के पदों के लिए भर्तियां निकाली है, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल यानी 24 सितंबर 2024 है. ईएसआईसी चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 67700 रुपये (लेवल 11) भुगतान देगा. 

BPSC 70वीं सीसीई परीक्षा पैटर्न, बदलाव के साथ नवंबर में संभावित, प्रश्नों का चार सेट, पीटी में होगी एक तिहाई नेगेटिव मार्किंग

ईएसआईसी भर्ती 2024 के लिए फैकल्टी पद के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 69 वर्ष, सुपर स्पेशलिस्ट फुल या पार्ट टाइम पद के लिए 67 वर्ष और सीनियर रेजिडेंट के पद पर आवेदन करने के लिए 45 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. 

जरूरी योग्यता

ईएसआईसी ने कई तरहों के पदों पर भर्तियां निकाली हैं, ऐसे में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता का होना जरूरी है. मास्टर डिग्री, पीएचडी, एमबीबीएस, एमडी या एमएस आदि होना चाहिए.

Railway Recruitment 2024: 10वीं पास के लिए उत्तर रेलवे ने निकाली भर्ती, 1679 पदों के लिए आवेदन शुरू, 15 से 24 वाले योग्य 

कैसा होगा चयन

ईएसआई प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सुपर स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट और एडजंक्ट फैकल्टी पद पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा. चयन सीधे इंटरव्यू से होगा. ऐसे में उम्मीदवार नीचे दिए गए पते पर अपने सभी डॉक्यूमेंट्स के साथ पहुंच जाएं. 

इंटरव्यू की तिथिः 24 सितंबर 2024 को 

इंटरव्यू का पताः ईएसआईसी एमसीएच, देसूला, एमआईए, अलवर (राजस्थान) 301030 

UPSC Mains 2024: यूपीएससी मेंस परीक्षा आज से शुरू, 29 सितंबर तक चलेगी, आठ लाख से अधिक उम्मीदवार ले रहे भाग 

 NDTV India – Latest