Exclusive: पैसों के भूखे नहीं, वह देशभक्त परिवार का बच्चा…लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने जानें क्या-क्या कहा​

 गैंगस्टर से आखिरी बार मुलाकात पर भाई ने कहा कि अबोहर कोर्ट में उससे सिर्फ 5 मिनट के लिए आखिरी मुलाकात हुई थी. उन्होंने इस रास्ते को छोड़ने की बात कही थी. तब लॉरेंस ने कहा था कि उसने ये रास्ता नहीं अपनाया है. उसको फंसाया जा रहा है. कोई उसकी बात नहीं सुन रहा है. 

मुंबई में एनसपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से लॉरेंस बिश्नोई लगातरा चर्चा में बना हुआ है. उसे लेकर बयान बाजियां भी हो रही हैं. इस बीच लॉरेंस (Lawrence Bishnoi Brother Interview) के चचेरे भाई रमेश बिश्नोई से NDTV ने बातचीत गैंगस्टर के बारे में कुछ ऐसी बातें साझा कीं, दिनको शायद ही कोई जानता होगा. रमेश बिश्नोई ने  ग्राउंड लेवल पर आकर उनसे बात करने के लिए NDTV का धन्यवाद अदा दिया. उन्होंने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस का हाथ होने की बात कर कहा कि ये जांच के बाद ही साफ होगा. 

ये भी पढ़ें-जो उसे मारेगा… हाथों में 10 अंगूठियां, जानें लॉरेंस पर सवा एक करोड़ का इनाम रखने वाला ये कौन

बिश्नोई समाज लॉरेंस के साथ

रमेश बिश्नोई ने कहा कि हमारा समाज वन्यजीवों और पेड़ो से प्रेम करता है. हमारे 363 पुरखों ने पेड़ बचाने के लिए अपनी जान दी है. जब सलमान खान ने काले हिरण को मारा तो हर बिश्नोई का खून खौल रहा था. जब ये कांड हुआ तब भी समाज इकठ्ठा हुआ लेकिन मामला कोर्ट में था. समाज ने कोर्ट पर छोड़ दिया. लेकिन समाज के साथ मजाक किया जाता रहा तो समाज को गुस्सा आना स्वाभाविक है. आज पूरा बिश्नोई समाज इस मामले पर लॉरेंस के साथ खड़ा है.

लॉरेंस पैसे का भूखा नहीं, उसने पैसे नहीं मांगे

लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से सलमान खान के माफी मांगने या तैयार रहने वाले बयान पर रमेश बिश्नोई ने कहा कि
जिस तरह से सलमान के पिता सलीम खान ने अभी बात कही है कि लॉरेंस गैंग पैसे के लिए ऐसा कर रही है, मैं एक बात आपके चैनल के जरिए बताना चाहता हूं,कि आपके बेटे और बेटी ने उस समय भी समाज के सामने चेकबुक लाकर रखी थी और कहा था कि इसमें पैसे भर लो और ले लो. अगर समाज पैसे का भूखा होता तो उस वक्त ले लेता.

लॉरेंस के नाम पर मांगी जा रही रंगदारी

लॉरेंस बिश्नोई के भाई का कहना है कि जानवरों के लिए हम बलिदान देते आए हैं और बलिदान देते रहेंगे. उन्होंने कहा कि दूसरे मामलों में आज तक कुछ प्रूव नहीं हुआ है. लॉरेंस के पास 110 किले जमीन है.दो भाई लैंडलॉर्ड हैं. अगर पैसे की बात होती तो जिसके पास 110 किले जमीन है, क्या वो ऐसा काम करेगा. उसके नाम से दूसरे लोग रंगदारी मांग रहे हैं. वो ऐसा नहीं कर रहा है. लॉरेंस के भाई का कहना है कि  सलमान खान और उनके परिवार को हमारी धार्मिक भावनाओं से खेलने के लिए माफी मांगनी चाहिए. अगर माफी नहीं मांगी तो कानून अपना काम करेगा.

लॉरेंस पर आरोप लगाना गलत, दोषी साबित नहीं

लॉरेंस के भाई रमेश ने उसके हाई सिक्योरिटी जेल में रहते हुए खबरें कैसे आती है इस पर कहा कि ये तो लॉरेंस या फिर भगवान ही जानता है. लॉरेंस के दोषी होने पर रमेश बिश्नोई ने कहा कि किसी पर सिर्फ आरोप लगाना ठीक नहीं. सलमान खान तो दोषी हैं, उनको 5 साल की सजा हुई है, वह ऑर्डर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए. गैंगस्टर के भाई ने पूछा कि क्या लॉरेंस के खिलाफ कोई दोष किसी कोर्ट में साबित हुआ है. वह अपराधी तो तब माना जायेगा जब उसको कोर्ट दोषी साबित कर दे. 

लॉरेंस को क्या पंसंद था, भाई ने बताया

रमेश ने बताया कि लॉरेंस बहुत ही सरल स्वभाव का बच्चा था. वह यहां कॉन्वेंट स्कूल से मैट्रिक पास कर चंडीगढ़ चला गया था. जब वह गांव में रहता था तो उसे 2- 3 चीजों का शौक था. वह चाहता था कि मेरे इलाके के बच्चे नशे के दलदल में न जाएं,वह गांव के ग्राउंड में क्रिकेट का सामान लाकर बच्चों को साथ खिलाता था. उन्होंने कहा कि लॉरेंस चंडीगढ़ गया ,वहां कॉलेज का इलेक्शन था. वह इलेक्शन लड़ा. हार जीत होती रहती है लेकिन पुलिस जबरन उसका नाम हर केस में डाल देती है. वह पढ़ने में बहुत होशियार था,उसको स्कॉलरशिप मिलती थी, पता नहीं कैसे वह ऐसा बन गया,मुझे नहीं लगता वो इतना बड़ा गैंगस्टर हो सकता है.

भगत सिंह जैसा बनना चाहता था लॉरेंस बिश्नोई

चचेरे भाई ने बताया कि लॉरेंस भगत सिंह जैसा बनना चाहता था.उसमें गुण कहें या अवगुण कि वह किसी के साथ भी अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकता था. उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं था. गैंगरस्टर के नाम पर भाई ने कहा कि उसके बचपन का नाम भी लॉरेंस ही था. उसके दादा और घरवालों ने यही नाम रखा था और कोई दूसरा नाम नहीं है. मीडिया में चल रही खबरों को गलत बताते हुए रमेश ने कहा कि लॉरेंस के पिता पुलिस में कभी नहीं थे. उन्होंने ये भी बताया कि न परिवार लॉरेंस को पैसा भेजता है और न वह परिवार को कोई पैसा भेजता है. वह सिर्फ वकील की फीस भरते हैं.

लॉरेंस के शौक के बारे में भाई ने बताया

लॉरेंस के शौक के बारे में चचेरे भाई ने बताया कि उसे अच्छा खाना,अच्छा पहनना, घुड़सवारी करना और स्कूल के बच्चों के साथ खेलना बहुत पसंद था. वह इस रास्ते पर कैसे चला गया ये वह नहीं जानते. जिसका बच्चा ऐसा हो जाए तो मां-बाप क्या ही सोचेंगे. गैंगस्टर से आखिरी बार मुलाकात पर भाई ने कहा कि अबोहर कोर्ट में उससे सिर्फ 5 मिनट के लिए आखिरी मुलाकात हुई थी. उन्होंने इस रास्ते को छोड़ने की बात कही थी. तब लॉरेंस ने कहा था कि उसने ये रास्ता नहीं अपनाया है. उसको फंसाया जा रहा है. कोई उसकी बात नहीं सुन रहा है. 

लॉरेंस को फंसाने की कोशिश, उसका परिवार देश भक्त

लॉरेंस के पास ड्रग्स होने के सवाल पर भाई रमेश ने कहा कि उसके पास बुलेटप्रूफ जैकेट हो सकती है,हथियार हो सकते है,लेकिन वह ये मानने तो तैयार नहीं कि उसके पास हेरोइन हो सकती है. उन्होंने कहा कि उनके पुरखों ने आजादी के लिए काम किए. लारेंस के परदादा ने कविताएं लिखीं,जगह जगह जाकर लोगों को अंग्रेजों के खिलाफ जगाया. क्या उस परिवार का बच्चा गैंगस्टरों से मिल सकता है, क्या वह पाकिस्तान में बात करेगा,ये मीडिया की सोची-समझी चालें हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार लॉरेंस को मुख्यधारा में लाए तो उसके परिवार होने के नाते वह भी सहयोग करेंगे.
 

 NDTV India – Latest