Haryana Election Results 2024 Live Updates: हरियाणा की 90 सीटों पर वोटों की गिनती जारी, शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे​

 Haryana Election Results : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए काउंटिंग जारी है. सत्तारूढ़ भाजपा को भरोसा है कि वह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखने में कामयाब होगी. लोकसभा चुनावों के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच पहला बड़ा सीधा मुकाबला है.

Haryana Election Results: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम कुछ देर में आने शुरू हो जाएंगे. 90 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे नजर आ रही है. हरियाणा चुनाव में इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्‍कर दिख रही है. अब देखना यह है कि हरियाणा में बीजेपी की हैट्रिक लगेगी या कांग्रेस की वापसी होगी. हालांकि, ज्‍यादातर एग्जिट पोल्‍स हरियाणा में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखा रहे हैं. ऐसे में एग्जिट पोल के अनुमान से उत्साहित विपक्षी दल कांग्रेस भी 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है. पांच अक्‍टूबर को हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में 67.90 प्रतिशत वोटिंग हुई. मतगणना की सबसे तेज जानकारी आप यहां देख सकते हैं.

Haryana Election Results 2024 Live Updates…

 NDTV India – Latest