October 6, 2024
Rahul Gandhi in Opposition meeting

मुंबई में दो दिन जुटेंगे INDIA के दिग्गज नेता: उद्धव ठाकरे करेंगे डिनर पार्टी होस्ट

INDIA की यह पहली मीटिंग है जो विपक्षी गठबंधन सरकार वाले राज्य में आयोजित नहीं हो रहा। महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार है।

INDIA meeting date announced: विपक्षी दलों के नए गठबंधन INDIA की तीसरी मीटिंग की डेट तय कर दी गई है। मुंबई में विपक्षी दलों के नेता दो दिनों के लिए जुटेंगे। पहली मीटिंग पटना में हुई थी जबकि दूसरी मीटिंग के दौरान बेंगलुरू में विपक्षी गठबंधन के नाम पर फैसला हुआ था। मुंबई में नए गठबंधन के लिए संचालन कमेटी और संयोजक के नाम पर चर्चा की जाएगी। INDIA की यह पहली मीटिंग है जो विपक्षी गठबंधन सरकार वाले राज्य में आयोजित नहीं हो रहा। महाराष्ट्र में एनडीए की सरकार है।

31 अगस्त को जुटेंगे देश के विपक्षी दिग्गज मुंबई में

मुंबई में INDIA की मीटिंग तय है। यह मीटिंग 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी। कांग्रेस और शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट ने मीटिंग के वेन्यू और डेट के बारे में ऐलान किया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गांधी की सदस्यता को लेकर राहत दिए जाने के बाद अगले दिन ही विपक्षी गठबंधन की मीटिंग तय की गई है।

मुंबई में महा विकास अघाड़ी की मीटिंग के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को बताया कि मुंबई में INDIA की मीटिंग में कम से कम पांच मुख्यमंत्री शामिल होंगे। यह मीटिंग ग्रैंड हयात में होगी। मीटिंग में विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। मीटिंग 31 अगस्त को शुरू होगी। मीटिंग के पहले दिन शाम को डिनर का आयोजन किया गया है। डिनर पार्टी की मेजबानी पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे।

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है। सत्य की जीत हुई है और इस वजह से बैठक का महत्व अधिक होगा।

23 जून को पटना में हुई थी पहली मीटिंग

INDIA अलायंस की पहली मीटिंग 23 जून को पटना में हुई थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसकी मेजबानी की थी। मीटिंग में 16 विपक्षी दलों के नेता पहुंचे थे। इसके बाद दूसरी मीटिंग बेंगलुरू में हुई थी। 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में आयोजित इस मीटिंग में 26 दलों के नेता पहुंचे थे। इस मीटिंग में गठबंधन को INDIA नाम दिया गया था। INDIA यानी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नए नाम के बारे में जानकारी देते हुए अगली मीटिंग मुंबई में आयोजित किए जाने का ऐलान किया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.