September 19, 2024
Rahul Gandhi

Kerala: सीपीआई ने वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ डी राजा की पत्नी को प्रत्याशी बनाया, शशि थरूर के खिलाफ भी ऐलान

केरल में सीपीआई ने चार सीटों पर लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

INDIA bloc confronted in Kerala: INDIA bloc के प्रमुख घटक कांग्रेस को हर राज्य में अपने गठबंधन दलों से भी सामना करना पड़ रहा है। पश्चिम बंगाल, पंजाब की तरह अब केरल में गठबंधन दल आमने-सामने हैं। केरल में सीपीआई ने चार सीटों पर लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। सीपीआई ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वायनाड और शशि थरूर की तिरुवनंतपुरम सीट पर भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है।

सीपीआई ने इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

सीपीआई ने तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ पनियन रवींद्रन को प्रत्याशी बनाया है। त्रिशुर सीट पर वीएस सुनील कुमार को प्रत्याशी बनाया तो मवेलिकारा से अरुण कुमार सीपीआई प्रत्याशी होंगे। इसी तरह वायनाड सीट पर ऐनी राजा को सीपीआई ने उतारा है।

वायनाड में राहुल के खिलाफ कौन?

वायनाड में सीपीआई ने ऐनी राजा को प्रत्याशी बनाया है। ऐनी राजा, सीपीआई की महासचिव डी राजा की पत्नी हैं। डी राजा, INDIA bloc के समन्वय समिति के अलावा चुनाव रणनीति समिति के भी सदस्य हैं। ऐनी राजा, भारतीय राष्ट्रीय महिला फेडरेशन यानी एनएफआईडब्ल्यू की महासचिव हैं। वह मूल रूप से कन्नूर के इरिट्टी की रहने वाली हैं। वामपंथी पृष्ठभूमि वाली ईसाई परिवार से ऐनी का ताल्लुक है।

लोकसभा की 20 सीटें हैं केरल में

केरल में लोकसभा की 20 सीटें हैं। सीपीआई ने पिछले लोकसभा चुनाव में भी चार सीटों पर प्रत्याशी उतारा था लेकिन एक भी सीट नहीं मिली थी। कांग्रेस को यहां 15 सीट मिली थी। जबकि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को दो सीटें मिली थीं। सीपीआई एम, केसी एम और आरएसपी को एक-एक सीट पर जीत मिली थी।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.