October 2, 2024
Iran Israel War: लेबनान ने हवाई क्षेत्र बंद किया, खामेनेई अभी रहेंगे सुरक्षित स्थान पर, जानिए अमेरिका को किसने दी धमकी

Iran-Israel War: लेबनान ने हवाई क्षेत्र बंद किया, खामेनेई अभी रहेंगे सुरक्षित स्थान पर, जानिए अमेरिका को किसने दी धमकी​

Iran Attack On Israel: ईरान के इजरायल पर हमले के बाद दुनिया टेंशन में आती दिख रही है, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर है. दुनिया के सभी बड़े देश इस मामले को लेकर सतर्क हो गए हैं.

Iran Attack On Israel: ईरान के इजरायल पर हमले के बाद दुनिया टेंशन में आती दिख रही है, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर है. दुनिया के सभी बड़े देश इस मामले को लेकर सतर्क हो गए हैं.

Iran Attack On Israel: लेबनान (Lebanon) के परिवहन मंत्री अली हमीह ने कहा कि ईरान के इज़रायल (Iran-Israel War) पर मिसाइल हमला करने के कारण देश में मंगलवार को कम से कम दो घंटे के लिए हवाई क्षेत्र बंद किया जा रहा है. हमीह ने एक्स पर एक बयान में कहा, “क्षेत्रीय तनाव को ध्यान में रखते हुए, हवाई क्षेत्र को हवाई यातायात के लिए दो घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा.” उन्होंने कहा, “उड़ानों की बहाली का मूल्यांकन बाद में किया जाएगा.”

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर (British Prime Minister Keir Starmer) ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu) और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला (Jordan’s King Abdullah) की है. स्काई न्यूज की रिपोर्ट तब आई जब लेबनान में तेहरान के हिजबुल्लाह सहयोगियों के खिलाफ इजरायल के अभियान के जवाब में ईरान ने इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों का हमला किया. वहीं कई पत्रकारों ने पड़ोसी देश जॉर्डन के हवाई क्षेत्र में भी मिसाइलों को इंटरसेप्ट होते देखा.

वहीं ईरान समर्थित इराकी सशस्त्र समूहों ने मंगलवार धमकी देते हुए कहा कि यदि संयुक्त राज्य अमेरिका (US) इजरायल पर ईरानी हमलों के जवाब में शामिल होता है या यदि इजरायल तेहरान के खिलाफ इराकी हवाई क्षेत्र का उपयोग करता है, तो इराक और क्षेत्र में अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाया जाएगा.

तेहरान द्वारा इज़रायल पर मिसाइलें दागे जाने के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई (Ali Khamenei) सुरक्षित स्थान पर हैं. एक वरिष्ठ ईरानी अधिकारी ने मंगलवार को रॉयटर्स को बताया कि पिछले हफ्ते इजराइल द्वारा ईरान के करीबी सहयोगी हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया था. अभी वह सुरक्षित स्थान पर ही रहेंगे.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.