Israel-Iran War LIVE: ईरान के परमाणु स्थलों पर हमले का समर्थन नहीं, लेकिन इजरायल को जवाबी हमले का अधिकार :जो बाइडेन​

 Israel-Iran War LIVE: ईरानी कार्रवाई के बाद, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान को इसकी ‘कीमत चुकानी पड़ेगी.

ईरान ने हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्लाह की मौत का बदला लेने के लिए बीते मंगलवार को इजरायल पर करीब 400 मिसाइलें दागीं. इससे एक बार फिर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गए हैं और एकबार फिर मिडिल ईस्ट युद्ध के मुहाने पर है. ईरानी कार्रवाई के बाद, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान को इसकी ‘कीमत चुकानी पड़ेगी.

ईरान-इजराइल शत्रुता के मद्देनजर तनाव बढ़ने पर भारत ने अपने नागरिकों को ईरान की गैर-जरूरी यात्राओं से बचने की सलाह दी है. विदेश मंत्रालय ने ईरान में रहने वाले भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने और तेहरान स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने का भी आग्रह किया है.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने पश्चिम एशियाई देश में बढ़ते इजरायली हमलों के बाद लेबनान में मौजूद अपने नागरिकों को तत्काल स्वदेश वापस लाने का निर्देश दिया है. वहीं, इजरायल ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को अवांछित घोषित कर दिया और ईरान के मिसाइल हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करने में विफल रहने पर उनके देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया.

Israel-Iran War Live Updates:

 NDTV India – Latest