J&K : उमर अब्दुल्ला ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, LG को सौंपा 55 MLAs का समर्थन पत्र​

 जम्मू-कश्मीर में  उमर अब्दुल्ला ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. उन्होंने LG को 55 विधायकों रा का समर्थन पत्र सौंप दिया है. 

जम्मू-कश्मीर में  उमर अब्दुल्ला ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. उन्होंने LG को 55 विधायकों रा का समर्थन पत्र सौंप दिया है. इससे पहले उमर अब्दुल्ला को बृहस्पतिवार को सर्वसम्मति से नेशनल कांफ्रेंस का विधायक दल का नेता चुन लिया गया था.

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में नेशनल कांफ्रेंस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पार्टी को 42 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, अपने सहयोगियों– कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ वह विधानसभा में आसानी से बहुमत से आंकड़े तक पहुंच गई है. कांग्रेस को 6 और माकपा को 1 सीट मिली है.

अब्दुल्ला ने विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कहा था कि जो फैसला लिया गया है, उसके बारे में आप सभी को जानकारी है. नेकां विधायक दल की बैठक हुई, विधायक दल ने अपना नेता तय कर लिया है और मैं नेकां विधायकों का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और मुझे सरकार बनाने का दावा पेश करने का मौका दिया.

नेशनल कांफ्रेस के प्रमुख ने कहा, “राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए ताकि सरकार काम कर सके. आखिरकार, यह (जम्मू-कश्मीर) भारत का मुकुट है. अगर मुकुट नहीं चमकेगा, तो देश कैसे चमकेगा.”

 NDTV India – Latest